script

‘बिहार में निजी स्कूलों की 3 माह की फीस माफ हो,

locationजयपुरPublished: Apr 07, 2020 08:21:34 pm

बिहार के विपक्षी दलों के महागठबंधन (Grand Alliance) में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने लॉकडाउन (Lockdown) में संकट से जूझ रहे लोगों के लिए स्कूलों की तीन महीने की फीस माफ करने की मांग की है। वीआईपी सवर्ण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के इस दौर में बच्चों की छुट्टी है और संभावना है कि इस पूरे माह में स्कूलों में छुट्टी रहे।

School Fees

School Fees,School Fees,School Fees

बिहार के विपक्षी दलों के महागठबंधन (Grand Alliance) में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने लॉकडाउन (Lockdown) में संकट से जूझ रहे लोगों के लिए स्कूलों की तीन महीने की फीस माफ करने की मांग की है। वीआईपी सवर्ण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विकास सिंह ने मंगलवार को कहा कि लॉकडाउन के इस दौर में बच्चों की छुट्टी है और संभावना है कि इस पूरे माह में स्कूलों में छुट्टी रहे।

उन्होंने कहा, आज शहर हो या ग्रामीण इलाके हों, अधिकांश अभिभावक अपने बच्चों को निजी स्कूलों में दाखिला करवा चुके हैं, जबकि इस लॉकडाउन में कई अभिभावकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस स्थिति में स्कूलों का फीस लेना सही नहीं है।

सिंह ने सरकार से भी इस मामले में हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा, कोरोना संकट से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है। ऐसे में जब स्कूल बंद हैं, तब फीस लेने का कोई औचित्य ही नहीं है। उन्होंने कहा, अगर फिर भी कोई स्कूल फीस की मांग करते हैं, तो सरकार को इस पर सख्ती करना चाहिए और फीस माफी को लेकर एडवाइजरी करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो