scriptशहीदों की शौर्यगाथा स्कूली पाठ्यक्रम में होगी शामिल | Rajasthan to include martyrs gallantry in school curriculum | Patrika News

शहीदों की शौर्यगाथा स्कूली पाठ्यक्रम में होगी शामिल

locationजयपुरPublished: Feb 18, 2019 03:44:56 pm

राजस्थान में शहीदों की शौर्यगाथा को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि पाठ्यक्रम समीक्षा समिति को इस संबंध में प्रस्ताव भेजकर रिपोर्ट मांगी गई है।

Curriculum on martyrs

Curriculum

राजस्थान में शहीदों की शौर्यगाथा को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि पाठ्यक्रम समीक्षा समिति को इस संबंध में प्रस्ताव भेजकर रिपोर्ट मांगी गई है। डोटासरा ने बताया कि समिति के सामने शहीदों को पाठ्यक्रम में शामिल करने का प्रस्ताव रखा है। समिति की रिपोर्ट आने के बाद इसे लागू किया किया जाएगा। समिति बीस फरवरी तक अपनी रिपोर्ट देगी।

रेगिस्तान के ‘जहाज’ से भी कमा सकते हैं मुनाफा, जानें कैसे

उन्होंने कहा कि पुलवामा में चौदह फरवरी को आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के चालीस जवान शहीद हो गए थे। इनमें वीरों की धरती राजस्थान के भी पांच शहीद शामिल हैं। राजस्थान वीरों की धरती है और शहीद सदैव ही पूजनीय और प्रेरणादायक रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों की शौर्यगाथा को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करके उसे आमजन तक पहुंचाना है, शहीदों की वीरता को सम्मान देने की हमारी एक कोशिश है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो