scriptRajasthan University: रूलेट 9 जून को, आज जारी होंगे एडमिट कार्ड | Rajasthan University: RULET exam on 9 June, admit card release date | Patrika News

Rajasthan University: रूलेट 9 जून को, आज जारी होंगे एडमिट कार्ड

locationजयपुरPublished: Jun 07, 2019 01:07:19 pm

राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से 9 जून को एंट्रेंस टेस्ट रूलेट-19 का आयोजन किया जाएगा।

Education News,rajasthan university,Rajasthan University Exam,Rajasthan University Exam Form,Rajasthan University Exam 2018,Uniraj Exam Form 2019,How To Fill Uniraj Exam Form 2018,rajasthan university Exam Form 2019,uniraj b.a part 1st exam form 2019,uniraj m.a. exam form 2019,how to pay uniraj exam fees,

Rajasthan University

फाइव ईयर लॉ कॉलेज में एडमिशन के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से 9 जून को एंट्रेंस टेस्ट रूलेट-19 का आयोजन किया जाएगा। एडमिट कार्ड शुक्रवार को ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। एंट्रेंस टेस्ट 9 जून को सुबह 9 से 11 बजे तक कंडक्ट कराया जाएगा। वहीं रविवार शाम को ही यूनिवर्सिटी की ओर से आंसर-की जारी की जाएगी। स्टूडेंट्स 11 जून को दोपहर एक बजे तक आंसर-की को चैलेंज कर सकेंगे। लॉ डिपार्टमेंट की ओर से 11 जून से पर्सनल इंटरव्यू लिए जाएंगे। वहीं 13 जून को रिवाइज आंसर-की जारी किए जाने के बाद 25 जून को रूलेट का रिजल्ट डिक्लेयर किए जाएगा।

ulet 2019 का एंट्रेंस एग्जाम 30 जून को
राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से यूनिवर्सिटी लॉ एंट्रेंस टेस्ट (यूलेट-2019) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज मॉर्निंग की 300 और ईवनिंग एसएफएस कोर्स की तीन सौ सीटों के लिए मंगलवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। कैंडिडेट्स 20 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। वहीं 30 जून को एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया जाएगा।

ऐसे करें तैयारी
एक्सपर्ट अभिषेक चतुर्वेदी ने बताया कि सबसे पहले तो स्टूडेंट्स को इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि अब लास्ट टाइम में कुछ भी नया टॉपिक स्टार्ट नहीं करना है। जो कुछ पूरे साल पढ़ा है, बस उसे ही रिवाइज करना है। इसका सबसे अच्छा तरीका है कि पूरे साल जो मॉक टेस्ट दिए हैं, उन्हें रिवाइज करें। पेपर के रीजनिंग पार्ट में अच्छी स्कोरिंग के लिए जरूरी है कि स्टूडेंट्स ज्यादा से ज्यादा और डिफरेंट टाइप के क्वेश्चंस सॉल्व करें। वहीं क्रिटिकल रीजनिंग के सवाल सॉल्व करने के लिए इंग्लिश अच्छी होनी चाहिए।

अपने स्ट्रॉन्ग पार्ट पर करें फोकस
एक्सपर्ट के अनुसार, जो भी आपका वीक टॉपिक है, उस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे, इसके बजाय अपने स्ट्रॉन्ग पॉर्शन को और मजबूत करें। वहीं स्टूडेंट्स के लिए साल 2008 से अब तक के क्लैट के सभी पेपर्स सॉल्व करना भी काफी हेल्पफुल रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो