scriptराजस्थान यूनिवर्सिटी ने रचा इतिहास, RPSC में सभी पदों पर हुआ सलेक्शन | Rajasthan university studnets selected in RPSC | Patrika News

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने रचा इतिहास, RPSC में सभी पदों पर हुआ सलेक्शन

locationजयपुरPublished: Jun 14, 2019 02:16:04 pm

पहली बार हुआ है कि किसी भर्ती परीक्षा में सलेक्टेड कैंडिडेट्स एक ही यूनिवर्सिटी और एक ही डिपार्टमेंट के हैं।

exam,results,Govt Jobs,rajasthan university,University of Rajasthan,govt jobs in hindi,govt jobs 2019,

rajasthan university, university of rajasthan, exam, results, govt jobs in hindi, govt jobs, govt jobs 2019

प्रदेश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी राजस्थान विश्वविद्यालय ने इतिहास रचते हुए अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज करवाया है। आरपीएससी की ओर से आयोजित एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में स्टेटिस्टिकल ऑफिसर की सभी सीटों पर यूनिवर्सिटी के स्टेटिस्टिक्स डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने कब्जा जमाया है। इतना ही नहीं रिजर्व लिस्ट में जो कैंडिडेट हैं, वे सब भी राजस्थान यूनिवर्सिटी के ही स्टूडेंट हैं।

संभवत यह पहली बार हुआ है कि किसी भर्ती परीक्षा में सलेक्टेड कैंडिडेट्स एक ही यूनिवर्सिटी और एक ही डिपार्टमेंट के हैं। वाइस चांसलर प्रो. आरके कोठारी ने कहा कि स्टूडेंट्स और टीचर्स की मेहनत के बल पर ही यूनिवर्सिटी ने ये इतिहास रचा है। पहले भी डिपार्टमेंट से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स का सलेक्शन हुआ है, लेकिन ये पहली बार है कि सभी सफल स्टूडेंट एक ही डिपार्टमेंट के हैं। ये सभी के लिए गर्व की बात है।

पिछले दिनों आरपीएससी ने कृषि विभाग में स्टेटिस्टिकल ऑफिसर के लिए 12 पदों पर भर्ती निकाली थी, जिसमें प्रदेशभर से स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। बुधवार रात को जारी परिणाम के अनुसार, स्टेटिस्टिक्स डिपार्टमेंट की ममता चौधरी, मुस्कान, गिरिराज प्रजापत, रोहित शर्मा, श्याम बिहारी मथुरिया, माना राम जाखड़, अंकित कुमार जैन, प्रतिभा शर्मा, प्रियंका कुमावत, रिषी सामरिया, सीमा और ओमप्रकाश कुमावत का सलेक्शन हुआ है। वहीं रिजर्व लिस्ट में चित्रा अग्रवाल, पूजा शर्मा, अलिषा खानम, पल्लवी भारद्वाज, मीरा मीणा, रविशंकर वर्मा और अशोक कुमार खोवाल का नाम शामिल हैं। एमएचआरडी की ओर से जारी नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआइआरएफ) में राजस्थान यूनिवर्सिटी टॉप 100 में भी नहीं है, हालांकि ये उपलब्धि राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन को राहत जरूर देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो