script

राजस्थान 8वीं बोर्ड रिजल्ट 2019 : सीधे results.patrika.com से करें डाउनलोड, नतीजे जल्द

locationजयपुरPublished: May 21, 2019 02:55:26 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

Rajsthan 8th Board Result 2019

Rajsthan 8th Board Result 2019

Rajsthan 8th Board Result 2019

Rajasthan 8th Board Result 2019 : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जल्द ही कक्षा 8 के परिणाम जारी किए जाएंगे। हाल ही में बोर्ड द्वारा 12वीं विज्ञान और वाणिज्य संकाय के नतीजे जारी किए गए हैं। 22 मई को 12वीं कला वर्ग के परिणाम जारी किए जाने के बाद दसवीं और आठवीं बोर्ड रिजल्ट जारी किए जाएंगे। पिछले साल राजस्थान 8वीं बोर्ड रिजल्ट 6 जून को जारी किए गए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी जून के पहले सप्ताह तक राजस्थान आठवीं बोर्ड रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि बोर्ड इस बार पहले भी 8वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। इस साल आठवीं की परीक्षा में करीब साढ़े 11 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। बोर्ड द्वारा आठवीं बोर्ड परीक्षा और उससे संबंधित सभी कार्यों के लिए अलग से पोर्टल बना दिया गया है। इस बार आठवीं बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट http://bserexam.net है।
अधिकांश स्टेट बोर्ड द्वारा परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए जा चुके हैं। राजस्थान बोर्ड 8वीं के विद्यार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट जारी होने की जानकारी के लिए वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in को विजिट करते रहें। रिजल्ट जारी होने के साथ ही सबसे पहले परिणाम http://results.patrika.com/ से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

राजस्थान आठवीं बोर्ड रिजल्ट 2019 ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले विद्यार्थी राजस्थान बोर्ड (RBSE) की आधिकारिक वेबसाइट www.rajresults.nic.in या http://bserexam.net पर जाएं। या सबसे पहले और सबसे तेज रिजल्ट जानने के लिए http://results.patrika.com/ पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही परिणाम पोर्टल पर आठवीं बोर्ड रिजल्ट 2019 का लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद विद्यार्थी को रोल नंबर सहित मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करनी होगी। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे, जिन्हे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो