scriptGOVT JOB: आरएएस बनने का सपना होगा साकार, Free Coaching का मिलेगा मौका | RAS dream will be fulfilled, free coaching opportunity | Patrika News

GOVT JOB: आरएएस बनने का सपना होगा साकार, Free Coaching का मिलेगा मौका

locationजयपुरPublished: Jan 31, 2020 03:20:41 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

आरएएस बनने की तमन्ना रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें सरकार की ओर से तोफा मिलने वाला है। बस इसके लिए उन्हें कुछ स्टेप पूरे करने होंगे। राजस्थान के विद्यार्थियों को आरएएस परीक्षा की नि:शुल्क कोचिंग करने का मौका मिलेगा।

GOVT JOB: आरएएस बनने का सपना होगा साकार, Free Coaching का मिलेगा मौका

RAS GOVT JOB

आरएएस (RAS) बनने की तमन्ना रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें सरकार (Government) की ओर से तोहफा मिलने वाला है। बस इसके लिए उन्हें कुछ स्टेप पूरे करने होंगे। राजस्थान के विद्यार्थियों को आरएएस परीक्षा (Ras exam) की नि:शुल्क कोचिंग (Free coaching) करने का मौका मिलेगा। इसके लिए कॉलेज आयुक्तालय (College commissioner) की ओर से सोमवार को शिक्षा संकुल में एक एंट्रेंस टेस्ट आयोजित होगा। इसमें आरएएस के पाठ्यक्रम से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। इसमें चयनित 100 छात्रों को नि:शुल्क कोचिंग (100 students free coaching) का मौका मिलेगा। ये कक्षाएं शिक्षा संकुल (shiksha sankul) में ही लगेंगी।
बैचलर की डिग्री होनी चाहिए
आरएएस आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम बैचलर डिग्री होनी चाहिए। युवा आरएएस बनना चाहते हैं, उनके लिए सबसे अच्छा यही है कि वे यदि अभी ग्रेजुएशन कर रहे हैं तो कोर्स के साथ-साथ राजस्थान का सामान्य ज्ञान और हिंदी का भी अध्ययन करते रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो