scriptreliance jio recruitment 2017 : रिलाइंस जिओ में अपनी योग्यता अनुसार बनायें करियर, ऐसे करें आवेदन | reliance jio recruitment in jio career 2017 jio point | Patrika News

reliance jio recruitment 2017 : रिलाइंस जिओ में अपनी योग्यता अनुसार बनायें करियर, ऐसे करें आवेदन

Published: Sep 16, 2017 11:36:37 am

Submitted by:

Deovrat Singh

reliance jio recruitment : जिओ टेलिकॉम में अपना करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए जिओ की तरफ से सुनहरा अवसर है।

10th pass jobs, technical jobs, reliance jio recruitment in jio career 2017 rajasthan

10th pass jobs, technical jobs, reliance jio recruitment in jio career 2017 rajasthan

reliance jio recruitment : जिओ टेलिकॉम में अपना करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए जिओ की तरफ से सुनहरा अवसर है। जिओ बिना किसी भी माध्यम के डायरेक्ट कर्मचारियों की नियुक्ति करता है। इसके लिए किसी भी वेबसाइट या विज्ञापन के धोखे में आने की कोई भूल ना करें। जिओ द्वारा भर्ती निकाले जाने की खबर और उस पर प्रतिक्रियात्मक के साथ आपसे ईमेल आईडी मांगे जाते है। वो सब फ्रॉड है। ऐसे में आपके इमेल्स और आपकी जानकारी अन्य कंपनियों को दे दी जाती है। डाटा कंपनियों का कार्य ही लोगों से जानकारी जुटाकर उन्हें शेयर करना होता है। अतः आपको इस धोखे से बचने के लिए समाचार पत्र का वेबसाइट या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ही जानकारी जुटानी चाहिए।
जिओ में ऐसे करें नौकरी के लिए आवेदन
सबसे पहले आपको अपने समस्त दस्तावेज अपने साथ रखने है और जिओ की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करना या signup करना है।
जिओ द्वारा मांगे गए आवेदन में resume अपडेटेड होना चाहिए सभी प्रकार की अनुभव और योग्यता से सम्बंधित जानकारी डिटेल के साथ अंकित हो। कांटेक्ट डिटेल और करियर summery करंट रोल और शैक्षणिक योग्यता, अनुभव skills, recommendations, publications, patents and volunteer experience is suggested इन सब जानकारी के साथ आपको PDF फाइल अपलोड करनी होगी।
यहाँ क्लिक करें : https://careers.jio.com/

ऑनलाइन एप्टीटुड टेस्ट : जिओ में आवेदन करने के बाद आपका ऑनलाइन ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट लिए जायेगा जिसमे आपकी बेसिक आंकिक, तार्किक, बुद्धिमत्ता परीक्षा के साथ भाषा संबधित प्रश्न पूछे जायेंगे। लीडरशिप परीक्षण होगा जिसमें क्षमता से सम्बंधित प्रश्न होंगे।
साक्षात्कार : इसके लिए दो चरण आयोजित होंगे जिसके लिए 20 मिनट से 1 घंटे तक की अवधि भी हो सकती है। इंटरव्यू टेलीफोन, स्काइप, वीडियो कॉन्फ्रेसिंग या Face to Face या नजदीकी जिओ स्टेट ऑफिस पर भी लिए जा सकते हैं। इसमें बुद्धिमत्ता से सम्बंधित परिक्षण किया जायेगा।
चयन प्रक्रिया : अभ्यर्थियों चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा, जिसमें बिज़नेस के लिए निर्णय लेने की क्षमता हो और खुद को साबित करें। साक्षात्कार के बाद अंतिम चयन के लिए सीनियर मैनेजमेंट के द्वारा निर्णय लिया जायेगा।
अगर आपका चयन हो जाता है तो आपके पास ऑफिस से फ़ोन कॉल आएगा और आपको ईमेल पर ऑफर लेटर भेज दिया जायेगा। बोर्ड द्वारा आपको नियुक्ति हेतु स्वागत किया जायेगा। आपको नियुक्ति के लिए सम्बंधित विभाग में भेज दिया जायेगा।
आपको निश्चय करना होगा की नियुक्ति लेनी है। इसके लिए बोर्ड को सूचना भेजनी होगी। इसके बाद डिजिटल तरीके से नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जायेगी।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें : https://goo.gl/ByHjjv

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो