RPSC Result : बार-बार उत्तरकुंजी जारी होने से आयोग की कार्यप्रणाली पर संदेह

RPSC Result : हाईकोर्ट ने प्रतियोगी परीक्षाओं की उत्तरकुंजी में बार-बार बदलाव को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर संदेह जताया है।

By: Deovrat Singh

Published: 26 Jan 2018, 12:47 PM IST

RPSC Result : हाईकोर्ट ने प्रतियोगी परीक्षाओं की उत्तरकुंजी में बार-बार बदलाव को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर संदेह जताया है। साथ ही उत्तरकुंजी में बार-बार बदलाव पर आपत्ति जताते हुए आरपीएससी चेयरमैन आर एस गर्ग से कहा कि वे स्वयं School Lecturer Vacancy 2013 की मॉनिटरिंग करें और उत्तरकुंजियों को लेकर 21 मार्च को रिपोर्ट पेश करें। गर्ग सुनवाई के दौरान कोर्ट में हाजिर हुए।

 

यह भी पढ़ें : VCRC recruitment: साइंटिस्ट, प्रोजेक्ट असिस्टेंट एवं प्रोजेक्ट टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती, करें आवेदन

मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नान्द्रजोग और न्यायाधीश जीआर मूलचंदानी की खंडपीठ ने आरपीएससी व अन्य की अपीलों पर यह अंतरिम आदेश दिया। कोर्ट ने आरपीएससी चेयरमैन गर्ग से पूछा कि भर्ती में बार-बार उत्तरकुंजी क्यों जारी हो रही है। इस पर जवाब के लिए गर्ग ने समय मांगा। कोर्ट ने पिछली सुनवाई पर RPSC की पालना रिपोर्ट पर असंतोष जाहिर कर चेयरमैन को हाजिर होकर स्पष्टीकरण देने को कहा था।
तीसरी उत्तरकुंजी को माना था गलत

यह भी पढ़ें : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 16 जूनियर ऑपरेटर के पदों पर वैकेंसी निकाली, करें आवेदन

RPSC ने 22 सितम्बर 2015 के एकलपीठ के उस आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें School Lecturer Vacancy 2013 की तीसरी उत्तरकुंजी को गलत मानते हुए दूसरी उत्तरकुंजी के आधार पर संशोधित मेरिट जारी करने को कहा था।

पुराने परिणाम और नई भर्तियां भी नहीं रही जारी
RPSC 2nd Grade Teacher Result भी अभी तक जारी नहीं हो सका। लाखों अभ्यर्थियों परीक्षा देने के बाद से अपने परिणाम का इन्तजार कर रहे हैं। ऐसे में राजस्थान सरकार पर भी बेरोजगारी को लेकर नाकामी का सेहरा बंध गया है। बेरोजगार युवाओं को नई Sarkari Naukri की उम्मीद तब होगी, जब उनके पिछली परीक्षाओं के परिणाम जारी हो जायेंगे। पुलिस उप निरीक्षक सहित कई Govt Jobs अभी अटकी हुई हैं।

 

यह भी पढ़ें : UPSC recruitment 2018 - एयरोनॉटिकल ऑफिसर, साइंटिस्ट सहित अन्य 28 पदों पर भर्ती, करें आवेदन

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned