राजस्थान पटवार भर्ती परीक्षा स्थगित, 10 जनवरी से छह चरणों में होनी थी आयोजित, पढ़ें पूरी डिटेल्स

  • RSMSSB Patwar bharti exam 2020 Postponed:
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।
  • परीक्षा, 10 जनवरी 17 जनवरी और 24 जनवरी को 3 दिनों तक छह चरणों में आयोजित होनी थी।

By: Deovrat Singh

Published: 29 Dec 2020, 09:07 PM IST

RSMSSB Patwar bharti exam 2020 Postponed: सरकारी नौकरी कर रहे लाखों युवाओं को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने बड़ा झटका दिया है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। यह भर्ती परीक्षा, 10 जनवरी 17 जनवरी और 24 जनवरी को 3 दिनों तक छह चरणों में आयोजित होनी थी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने परीक्षा स्थगन के पीछे प्रशासनिक कारण बताए हैं।

Click Here For Official Notification

राजस्व विभाग में पटवारी के 4421 पदों पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में 13 लाख 49 हजार 321 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। पहले इस परीक्षा का आयोजन अप्रैल/मई 2020 में आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोना के चलते परीक्षा में करीब 10 महीने की देरी हुई। बोर्ड द्वारा हाल ही में 14 दिसंबर को परीक्षाओं को लेकर तिथियों की घोषणा की गई थी। 10 जनवरी,17 जनवरी और 24 जनवरी को दो पारियों में अल्फाबेट के अनुसार बोर्ड की ओर से परीक्षा का टाइम टेबल भी जारी किया जा चुका था।

Read More: डिग्रीधारी युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, फटाफट करें अप्लाई

Read More: रेलवे में NATS के जरिए हो रही सीधी भर्ती, जल्द करें अप्लाई


मंगलवार दिन में ही कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से प्रवेश पत्रों के दिशा निर्देश संबंधित गाइडलाइन वेबसाइट पर अपलोड की गई थी, लेकिन महज आधे घंटे में ही बोर्ड की ओर से इन दिशानिर्देशों को हटा लिया गया था, जिसके बाद ही बोर्ड के जानकार सूत्रों ने परीक्षा स्थगित होने की आशंका जताई थी और शाम होते-होते कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया।

Read More: कम जगह और कम पानी में ऐसे करें मछली पालन की शुरुआत, जानें पूरी डिटेल्स

Read More: घर से ही करें शुरुआत, और कमाएं लाखों का मोटा मुनाफा, जानें पूरा प्रोसेस

आज ही बोर्ड की ओर से JEN भर्ती परीक्षा जो 6 दिसंबर को आयोजित हुई थी। इस परीक्षा का पेपर आउट होने के चलते उसको स्थगित किया गया है। यह परीक्षा समय से पहले पेपर आउट होने के चलते स्थगित की गई है। ऐसे में इतने बड़े स्तर पर आयोजित होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा में बोर्ड किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहता है। साथ ही पेपर की सिक्योरिटी को लेकर भी बोर्ड अब और पुख्ता बंदोबस्त करना चाहता है। बहरहाल बोर्ड की ओर से 10 जनवरी से 24 जनवरी तक आयोजित होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। साथ ही जल्द ही नई परीक्षा तिथियों की घोषणा की भी बात बोर्ड की ओर से कही गई है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned