scriptSchool Reopening Date: 10वीं और 12वीं बोर्ड कक्षाओं के लिए 3 घंटे खुलेंगे स्कूल, जानें पूरा शेड्यूल | School Reopening Date For Class 10th and 12th | Patrika News

School Reopening Date: 10वीं और 12वीं बोर्ड कक्षाओं के लिए 3 घंटे खुलेंगे स्कूल, जानें पूरा शेड्यूल

locationजयपुरPublished: Dec 11, 2020 11:59:04 am

Submitted by:

Deovrat Singh

School Reopening Date:
14 दिसंबर से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए 3 घंटे खोले जाएंगे स्कूल ।
सुबह 10 बजे से 1 बजे तक विद्यार्थी क्लास ले सकेंगे।

school exam

education: इंस्पायर अवार्ड के राष्ट्रीय मंच से चूका सीएम का जिला, जानें वजह

School Reopening Date: सरकारी और निजी स्कूल 14 दिसंबर से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए 3 घंटे खोले जाएंगे। सुबह 10 बजे से 1 बजे तक विद्यार्थी क्लास ले सकेंगे। हरियाणा के स्कूल शिक्षा निदेशालय के मुताबिक 21 दिसंबर को कक्षा 9वीं और 11वीं की कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। हरियाणा में कोरोना संक्रमण के कारण बंद किए गए स्कूलों को दोबारा खोलने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें

बारहवीं उत्तीर्ण युवाओं के लिए बेहतरीन कोर्सेज, जो दिलाएंगे मोटी तनख्वाह

बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर और कोविड -19 की गंभीरता को देखते हुए फिलहाल 10वीं व 12वीं कक्षा के लिए ही स्कूल खोले जाएंगे। शिक्षा विभाग की ओर से ये आदेश सरकारी के साथ-साथ प्राइवेट विद्यालयों पर भी लागू होंगे। स्कूलों को खोलने के संदर्भ में जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को विभाग की ओर से पत्र लिखकर निर्देश दिए गए हैं कि स्कूल में आने से पहले विद्यार्थियों की सामान्य स्वास्थ्य जांच संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा किसी भी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक से करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें

साल में चार बार जेईई मेन आयोजित करने की योजना, पढ़ें पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़ें

बिना परीक्षा के अगली कक्षा में मिलेगा दाखिला, इन कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं भी नहीं होंगी आयोजित

सरकार का कहना है कि स्टूडेंट्स के साथ-साथ टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टॉफ को राज्य सरकार द्वारा लगाए गए एसओपी का पालन करना होगा। इसके अलावा एसओपी में परिसर में प्रवेश करने से पहले छात्रों और अन्य कर्मचारियों की थर्मल चेकिंग होगी। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को फेस मास्क पहनना होगा और हैंड सैनिटाइज़र ले जाना होगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन क्लासरूम में पालन करना होगा। वहीं स्कूलों को भी कक्षाओं को स्कूल शुरू होने से पहले हर दिन साफ करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो