School Reopen: बोर्ड ने सभी राज्यों से की स्कूल खोलने की अपील, जानें कब से खोले जाएंगे

  • CISCE Board Latest Update
  • बोर्ड ने की सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों से स्कूल खोलने की अपील
  • स्टूडेंट्स अपने प्रैक्टिकल वर्क, प्रोजेक्ट वर्क, एसयूपीडब्ल्यू वर्क और डाउट क्लीयरिंग के लिए उपयोग कर सकें।

By: Deovrat Singh

Published: 04 Dec 2020, 11:52 AM IST

CISCE Board Latest Update: काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 10वीं व 12वीं स्टूडेंट्स के लिए सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों से स्कूल खोलने की अपील की है। इसके लिए आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board) ने आने वाली 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का हवाला दिया है। आईसीएसई बोर्ड ने कहा है कि अब तक कक्षाएं ऑनलाइन या ब्लेंडेड मोड पर संचालित की जा रही हैं। इस कारण प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट जैसी सिलेबस पूरे नहीं किए जा सके हैं।

बोर्ड ने सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से अपील की है कि वे 4 जनवरी 2021 से कम से कम 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के लिए आंशिक रूप से ही सही, लेकिन स्कूल खोलने की अनुमति दें। ताकि इस समय को स्टूडेंट्स अपने प्रैक्टिकल वर्क, प्रोजेक्ट वर्क, एसयूपीडब्ल्यू वर्क और डाउट क्लीयरिंग के लिए उपयोग कर सकें। इनके लिए विद्यार्थियों का स्कूल जाना जरूरी है।

Read More: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 10 दिसंबर को करेंगे बोर्ड परीक्षार्थियों से संवाद

Read More: Rajasthan PTET 2020 अलॉटमेंट लेटर सीधे यहां से करें डाउनलोड

बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा से पहले कुछ दिन अगर स्टूडेंट्स स्कूल जाकर सीधे अपने टीचर्स से मिलकर डाउट्स क्लीयर कर सकेंगे, तो यह उनके लिए काफी फायदेमंद होगा।


हालांकि बोर्ड ने अभी 2021 की बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams 2021) का शेड्यूल फाइनल नहीं किया है। बताया है कि बोर्ड ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से अगले साल अप्रैल-मई में विभिन्न राज्यों में होने जा रहे चुनवों के तारीखों की सूची मांगी है। ताकि उस अनुसार बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल तैयार किया जा सके।

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned