scriptटोक्यो में मई के शुरुआत तक बंद रह सकते हैं स्कूल | Schools in Tokyo to remain closed till May starting | Patrika News
शिक्षा

टोक्यो में मई के शुरुआत तक बंद रह सकते हैं स्कूल

जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में मंगलवार को 78 लोगों के कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों के बाद शहर के संचालित स्कूलों को मई के शुरुआत तक बंद रखने पर विचार किया जा रहा है। यह जानकारी बुधवार को विभिन्न स्थानीय मीडिया समूहों ने दी।

जयपुरApr 01, 2020 / 07:05 pm

जमील खान

education news in hindi, education, robotics, artificial intelligence, engieering courses, science, technology, programming, coding, software engineering, computer engineering,

Tokyo education board

जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में मंगलवार को 78 लोगों के कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों के बाद शहर के संचालित स्कूलों को मई के शुरुआत तक बंद रखने पर विचार किया जा रहा है। यह जानकारी बुधवार को विभिन्न स्थानीय मीडिया समूहों ने दी। महानगरीय सरकार ने पहले कहा था कि वह अगले हफ्ते नए शैक्षणिक सत्र में कम से कम कुछ स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रही थी। प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अनुरोध के बाद देश के अधिकांश स्कूल मार्च के शुरुआत में ही बंद कर दिए गए हैं।

जापान के एक प्रमुख अखबार ने बताया कि टोक्यो शिक्षा बोर्ड (Tokyo education board) स्कूलों को बंद करने को लेकर जल्द ही बैठक कर सकता है। उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी फैलने के बाद जापान के कई स्कूुल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। सरकार के शीर्ष प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि जापान आपातकालीन कि स्थिति के कगार पर है क्योंकि वायरस से संक्रमण की दर में वृद्धि हो रही है।

मुख्य कैबिनेट सचिव योशीहिदे सुगा ने पत्रकारों से कहा कि वायरस को नियंत्रित करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसे नियंत्रित करने के लिए ‘जो भी आवश्यक हो’, वो किया जाएगा।

Home / Education News / टोक्यो में मई के शुरुआत तक बंद रह सकते हैं स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो