टोक्यो में मई के शुरुआत तक बंद रह सकते हैं स्कूल

जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में मंगलवार को 78 लोगों के कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों के बाद शहर के संचालित स्कूलों को मई के शुरुआत तक बंद रखने पर विचार किया जा रहा है। यह जानकारी बुधवार को विभिन्न स्थानीय मीडिया समूहों ने दी।

By: जमील खान

Published: 01 Apr 2020, 07:05 PM IST

जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में मंगलवार को 78 लोगों के कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों के बाद शहर के संचालित स्कूलों को मई के शुरुआत तक बंद रखने पर विचार किया जा रहा है। यह जानकारी बुधवार को विभिन्न स्थानीय मीडिया समूहों ने दी। महानगरीय सरकार ने पहले कहा था कि वह अगले हफ्ते नए शैक्षणिक सत्र में कम से कम कुछ स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रही थी। प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अनुरोध के बाद देश के अधिकांश स्कूल मार्च के शुरुआत में ही बंद कर दिए गए हैं।

जापान के एक प्रमुख अखबार ने बताया कि टोक्यो शिक्षा बोर्ड (Tokyo education board) स्कूलों को बंद करने को लेकर जल्द ही बैठक कर सकता है। उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी फैलने के बाद जापान के कई स्कूुल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। सरकार के शीर्ष प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि जापान आपातकालीन कि स्थिति के कगार पर है क्योंकि वायरस से संक्रमण की दर में वृद्धि हो रही है।

मुख्य कैबिनेट सचिव योशीहिदे सुगा ने पत्रकारों से कहा कि वायरस को नियंत्रित करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसे नियंत्रित करने के लिए 'जो भी आवश्यक हो', वो किया जाएगा।

coronavirus
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned