सर्ब नेशनल पोस्ट डॉक्टोरल फैलोशिप के लिए करें आवेदन

सर्ब नेशनल पोस्ट डॉक्टोरल फैलोशिप के लिए करें आवेदन

Sunil Sharma | Updated: 27 May 2019, 04:31:55 PM (IST) शिक्षा

सेलेक्टेड कैंडिडेट को 55 हजार रुपए मासिक भत्ता मिलेगा।

विज्ञान और इंजीनियरिंग अनुसंधान बोर्ड, भारत सरकार ने सर्ब नेशनल पोस्ट डॉक्टोरल फैलोशिप के लिए आवेदन मांगे हैं। फैलोशिप के तहत विज्ञान और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में युवा शोधकर्ताओं को वित्तीय सहायता दी जाती है। कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सेलेक्टेड कैंडिडेट को 55 हजार रुपए मासिक भत्ता मिलेगा। डिग्री का इंतजार कर रहे उम्मीदवार को 35 हजार रुपए मासिक भत्ता मिलेगा। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार को दो लाख रुपए की रिसर्च ग्रांट और एक लाख रुपए का अनुदान प्रतिवर्ष प्राप्त होगा। फैलोशिप दो साल के लिए दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन की अंतिम तिथि: 30 मई, 2019

आवश्यक योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से पीएचडी/ एमएस या एमडी डिग्रीधारक या डिग्री का इंतजार कर रहे कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया : कैंडिडेट का चयन एक्सपर्ट कमेटी करेगी, जरूरत पडऩे पर इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है।

यहां नोटिफिकेशन देखें : https://serbonline.in/SERB/npdf

यहां आवेदन करें : https://serbonline.in/SERB/Registration.do

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned