scriptSSC CGL Exam Tier-2 : एसएससी में गड़बड़ी की होगी सीबीआई जांच | SSC CGL Exam Tier-2 exam new update | Patrika News

SSC CGL Exam Tier-2 : एसएससी में गड़बड़ी की होगी सीबीआई जांच

Published: Mar 03, 2018 08:56:55 am

Submitted by:

Deovrat Singh

SSC CGL Exam Tier -2 संयुक्त स्नातक स्तर के टीयर-2 की परीक्षा में कथित तौर पर हुई धांधली की जांच अब सीबीआई करेगी। राज्य कर्मचारी चयन…

SSC CGL Exam Result,SSC CGL Tier 2,SSC CGL Exam tier II,SSC CGL 2017 Notification,

SSC CGL Exam Result,SSC CGL Tier 2,SSC CGL Exam tier II,SSC CGL 2017 Notification,

SSC CGL Exam Tier-2 संयुक्त स्नातक स्तर के टीयर-2 की परीक्षा में कथित तौर पर हुई धांधली की जांच अब सीबीआई करेगी। राज्य कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने परीक्षार्थियों की मांग मान ली है। इसके लिए एजेंसी की सीएफएसएल टीम मदद करेगी। इससे पहले दिल्ली में एसएससी परीक्षा में हुई तथाकथित धांधली के खिलाफ सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर हजारों छात्र अड़े हुए थे। बीती 17-22 फरवरी तक हुई परीक्षा का पर्चा पहले ही लीक हो चुका था। परीक्षा टीयर 2 में 1,89,843 छात्र शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें : SSC CGL Tier II Exam 2018 एसएससी में गड़बड़ी, सीबीआई जांच पर अड़े अभ्यर्थी


इन छात्रों का आरोप है कि बीती 17-22 फरवरी तक हुई परीक्षा का पर्चा पहले ही लीक हो चुका था। इस साल संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा टीयर 2 में 1,89,843 प्रतियोगी छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा ऑनलाइन थी। छात्रों का आरोप है कि जब वे परीक्षा दे कर बाहर आये, तो पता चला कि परीक्षा का पर्चा सोशल मीडिया पर पहले ही लीक हो चुका है।

यह भी पढ़ें : खाद्य सुरक्षा विभाग में टेक्निकल असिस्टेंट और ड्राईवर के पदों पर भर्ती, करें आवेदन


कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त स्नातक स्तर प्रतियोगी परीक्षा के टीयर-2 की परीक्षा में कथित तौर पर हुई धांधली की जांच अब सीबीआई करेगी। राज्य कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने परीक्षार्थियों की मांग मान ली है। इसके लिए एजेंसी की सीएफएसएल टीम मदद करेगी। स्नातक स्तरीय इस प्रतियोगी परीक्षा के जरिये केंद्र के राजकीय विभागों में द्वितीय श्रेणी स्तर के रिक्त पदों को भरा जाता है। कर्मचारी चयन आयोग पर पहले भी गड़बड़ी के आरोप लगे हैं। कांस्टेबल समान्य अर्द्धसैनिक बलों की परीक्षा में प्रश्न पत्र आउट हो गया था जिसे चयन आयोग ने फर्जी करार देकर पल्ला झाड़ लिया था। इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली में राज्य कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) परीक्षा में हुई तथाकथित धांधली के खिलाफ सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर हजारों छात्र अड़े हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो