scriptSSC CGL Tier II Exam 2018 एसएससी में गड़बड़ी, सीबीआई जांच पर अड़े अभ्यर्थी | SSC CGL Tier II Exam 2018 paper viral candidates demand CBI inquiry | Patrika News

SSC CGL Tier II Exam 2018 एसएससी में गड़बड़ी, सीबीआई जांच पर अड़े अभ्यर्थी

Published: Mar 02, 2018 11:19:59 am

Submitted by:

Deovrat Singh

SSC CGL Tier II Exam 2018 दिल्ली में राज्य कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ सीबीएसई से…

SSC CGL Exam Tier 2

SSC CGL Exam Tier 2

SSC CGL Tier II Exam 2018 दिल्ली में राज्य कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ सीबीएसई से जांच की मांग पर हजारों परीक्षार्थी अड़े हैं। इनकी मांग है कि संयुक्त स्नातक स्तर के टीयर-2 की परीक्षा में कथित तौर पर हुई धांधली की जांच सीबीआई से कराई जाए।
परीक्षार्थियों का आरोप है कि बीती 17-22 फरवरी तक हुई परीक्षा का पर्चा पहले ही लीक हो चुका था। इस मांग को लेकर परीक्षार्थियों का प्रतिनिधि मंडल चेयरमैन से भी मिल चुका है।
चेयरमैन का कहना है कि पहले परीक्षार्थी ठोस सबूत दें उसके बाद कोई कार्रवाई कर पाएंगे। मै अपने स्तर पर सीबीआई जांच मांग का फैसला नहीं कर सकता। देशभर के हजारों युवाओं ने एसएससी पर पर्चा लीक होने और नकल का आरोप लगाया है। इस साल संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा टीयर 2 में 1,89,843 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

स्टॉफ सिलेक्शन कमिशन की ओर से आयोजित परीक्षा में धांधली का आरोप लगा कर देश के हजारों कैंडिडेट आंदोलन पर उतर आए हैं। दिल्ली सहित यह आंदोलन देश के दूसरे राज्यों तक फैल गया है। मामले को बढ़ता देख एसएससी ने डैमेज कंट्रोल करते हुए गुरुवार को छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया और भरोसा दिलाया कि उनके आरोपों की गहन जांच होगी और आरोप सही साबित पाए गए तो उचित कार्रवाई होगी।
अभ्यर्थियों का आरोप, सेटिंग से हो रही है परीक्षा
कैंडिडेट्स का आरोप है कि एसएससी की परीक्षा में गलत तरीके से सेटिंग की जा रही है। आंदोलन में शामिल एक परीक्षार्थी रीतेन ने कहा कि 17 से 21 फरवरी तक एसएससी टियर टू की परीक्षा हुए थी। पूरे देश में इसमें लगभग दो लाख कैंडिडेट्स शामिल हुए थे। इसमें वही कैंडिडेट शामिल हुए जो अगस्त 2017 में टियर 1 की परीक्षा में शामिल हुए थे। पहले यह परीक्षा 27 नवंबर को होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से यह परीक्षा टलती गई। कई बार टलने के बाद परीक्षा हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो