SSC CHSL Result 2018 : कल जारी हो सकता है रिजल्ट

Amanpreet Kaur

Publish: Jun, 14 2018 03:53:47 PM (IST)

शिक्षा
SSC CHSL Result 2018 : कल जारी हो सकता है रिजल्ट

एसएससी सीएचएसएल टियर - १ परीक्षा SSC CHSL Result 2018 का परिणाम शुक्रवार 15 जून 2018 को जारी हो सकता है।

एसएससी सीएचएसएल टियर - १ परीक्षा SSC CHSL Result 2018 का परिणाम शुक्रवार १५ जून २०१८ को जारी हो सकता है। स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (एसएससी) की ओर से कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन (सीएचएसएल) टियर-१ परीक्षाओं SSC CHSL Result 2018 का आयोजन ४ मार्च २०१८ से २६ मार्च २०१८ तक किया गया था। इसका रिजल्ट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर देखा जा सकता है।

आपको बता दें कि स्टाफ सेलक्शन कमीशन SSC CHSL Result 2018 ने यह परीक्षा डाटा एंट्री ऑपरेटर, लोअर डिवीजन क्लर्क, कोर्ट क्लर्क और पोस्टल असिस्टेंट्स/सॉर्टिंग असिस्टेंट्स के ३२५९ पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित करवाई थी। गौरतलब है कि एसएससी सीएचएसएल टियर - १ का पेपर चार भागों - इंग्लिश लैंग्वेज, जनरल इंटेलिजेंस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और जनरल अवेयरनेस में था। हर सब्जेक्ट के ५० अंक थे और हर सब्जेक्ट के पेपर को सॉल्व करने के लिए ६० मिनट का समय मिला था। यह कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा थी, जिसमें केवल ऑब्जेक्टिव टाइप - मल्टीपल चॉइस प्रश्न ही पूछे गए थे। इस परीक्षा में हर गलत जवाब पर ०.५० अंक काट लिए जाएंगे। रिजल्ट के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर आंस्वर की भी जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा २०१७ तीन चरणों में होगी - टियर १, टियर २ और टियर ३, टियर १ में परफॉर्मेंस के आधार पर चुने हुए कैंडिडेट्स ही टियर २ की परीक्षा में बैठेेंगे। इसी तरह टियर १ और टियर २ की परफॉर्मेंस को मिलाकर टियर ३ के लिए कैंडिडेट्स चुने जाएंगे। टियर ३ के बाद पदों के लिए कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा। इसमें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा।

कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट चैक करने के लिए सबसे पहले स्टाफ सेलेक्शन कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। यहां उन्हें SSC CHSL Result 2018 का लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको पूछी गई जानकारी भरनी होगी। ऐसा करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा। अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर संभालना न भूलें। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के वक्त आपको इसकी जरूरत पड़ेगी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

SSC
Ad Block is Banned