scriptssc delhi police constable result 2017 : 02 फरवरी को जारी होगा परिणाम! ये रह सकती है कटऑफ | ssc delhi police constable result 2017 and cut off marks- | Patrika News

ssc delhi police constable result 2017 : 02 फरवरी को जारी होगा परिणाम! ये रह सकती है कटऑफ

Published: Jan 12, 2018 12:31:46 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

SSC, Delhi Police Constable Exam Results 2017: दिल्ली पुलिस में आरक्षी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कार्यक्रम दिसंबर में आयोजित किया गया था।

ssc delhi police constable result 2017

ssc delhi police constable result 2017

SSC Delhi Police Constable Exam Results 2017 : दिल्ली पुलिस में आरक्षी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कार्यक्रम दिसंबर में आयोजित किया गया था। जिसके लिए ऑनलाइन परीक्षा पहली बार आयोजित की गई थी। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस पर कईबार आरोप लगे और भर्ती प्रक्रिया रद्द भी करनी पड़ी। इसबार बिना कोई रिस्क लिए दिल्ली पुलिस ने भर्ती प्रक्रिया सीधे तौर पर एसएससी (ssc delhi police constable result ) द्वारा करवाई जा रही है।
ssc delhi police constable Result 2017 की हो चुकी घोषणा
दिल्ली पुलिस आरक्षी के पदों पर भर्ती परीक्षा के परिणामों की घोषणा की तिथि तय हो चुकी है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर देगा।
दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल (GD) के पदों पर भर्ती परिणाम को लेकर (SSC) ने नई अधिसूचना हाल ही में जारी की है। चयन आयोग ने अपनी वेबसाइट पर भरी परीक्षा के परिणाम की स्टेटस रिपोर्ट जारी की है जिसमें परिणाम जारी होने की दिनांक की जानकारी दी गई है। चयन आयोग की स्टेटस रिपोर्ट के मुताबिक, परीक्षा परिणाम 2 फरवरी 2018 को घोषित किए जाएंगे। आपको बता दें आरक्षी ( महिला और पुरुष) पदों पर भर्ती ऑनलाइन परीक्षा 5 और 8 दिसंबर को आयोजित हुई थी। हाल ही में इसकी उत्तर कुंजी भी बोर्ड ने जारी की थी। अभ्यर्थियों के लिए उत्तर कुंजी 22 दिसंबर तक ही आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध थी। परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों को अब नतीजों का इंतजार है जो अगले महीने 02.02.2018 को समाप्त हो जाएगा।
आपको जानकारी हो की भर्ती में कुल 4772 कॉन्स्टेबल पदों रखे गए थे। जिनमें 3151 पुरुष कॉन्स्टेबल और 1571 महिला आरक्षी के पद थे । विभाग में रिक्तियों की संख्या को बढ़ते देख इन्हे भी बढ़ा दिया गया।

Delhi Police Constable Results 2017 and cut off

दिल्ली पुलिस में अभ्यर्थियों को कई पारियों में पैटर्न के बाहर के प्रश्नों का सामना करना पड़ा। जिनमें सामान्य ज्ञान उनके लिए बहुत ही ऊपर के स्तर का था। ऐसे ही कुछ पारियों में सामान्य विज्ञान से सम्बंधित प्रश्न बहुत कम पूछे गए। ऐसे में इसबार अभ्यर्थी और एक्सपर्ट की माने तो 75 प्रतिशत के लगभग जा सकती है। सामान्य के अतिरिक्त अन्य श्रेणी के अभ्यर्थियों के प्रतिशत अंकों का आंकड़ा कम रहेगा।

ऐसे देखें अपना SSC Delhi Police Constable Results 2017And Cut Off
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं
उसके बाद होम पेज पर ‘कॉन्स्टेबल– मेल एंड फीमेल दिल्ली पुलिस – 2016′ Results के लिंक पर क्लिक करें
लिंक ओपन होने के बाद पीडीएफ फाइल में दिए गए दिशा-निर्देश को ध्यान से पढ़ें
दिए गए कॉलम में अपनी रोल नंबर की डीटेल्स भरकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें
सब्मिट करने के बाद आपका SSC Delhi Police Constable Results 2017 जायेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो