scriptSSC CHSL Tier 1 परीक्षा से पहले COVID-19 को लेकर SSC ने जारी किए निर्देश | ssc issued instructions regarding covid 19 before chsl tier 1 exam | Patrika News
शिक्षा

SSC CHSL Tier 1 परीक्षा से पहले COVID-19 को लेकर SSC ने जारी किए निर्देश

SSC CHSL Tier 1 exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की 17 मार्च से शुरू हो रही संयुक्त हायर सेकंडरी स्तरीय (सीएचएसएल) टीयर-1 परीक्षा से पहले आयोग ने कोरोना वायरस को लेकर जरूरी निर्देश जारी किए हैं।

जयपुरMar 17, 2020 / 12:54 pm

Jitendra Rangey

SSC CHSL Tier 1 परीक्षा से पहले COVID-19 को लेकर SSC ने जारी किए निर्देश

ssc issued instructions regarding covid 19 before chsl tier 1 exam

SSC CHSL Tier 1 exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की 17 मार्च से शुरू हो रही संयुक्त हायर सेकंडरी स्तरीय (सीएचएसएल) टीयर-1 परीक्षा से पहले आयोग ने कोरोना वायरस को लेकर जरूरी निर्देश जारी किए हैं। आयोग ने बताया कि पहले से तय कार्यक्रम के तहत एसएससी सीएचएसएल टीयर 1 की परीक्षाएं 17 मार्च से 28 मार्च तक देशभर में चलेंगी। लेकिन कोरोना वायरस को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए हैं।
यहां देखे सीधा लिंक
Covid- 19 के मद्देनजर एसएससी के निर्देश :
1- अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा। हालांकि उम्मीवारों का अंगूठा निशान जरूरत पड़ने पर लिया जा सकेगा।
2- परीक्षा केंद्र में उम्मीदवार अपने खुद के मास्क ला सकते हैं, हालांकि परीक्षा डेस्क पर फोटो लेने या परिचय पत्र सत्यापन के दौरान अभ्यर्थियों को अपना मास्क मुंह से हटाना होगा।
3- उम्मीदवार परीक्षा केंद्र अपनी हैंड सैनिटाइजर की छोटी बोटल अपने साथ रख सकते हैं साथ पारदर्शी रंग की पानी की बोटल भी अपने साथ ला सकते हैं।
4- अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में केवल बाल प्वाइंट पेन ही अपने साथ ले जाएं। अन्य प्रकार के पेन लाने की अनुमति नहीं होगी।
5- परीक्षा केंद्र की साफ-सफाई और उन्हें सैनिटाइज करने को लेकर संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिए गए हैं।
SSC CHSL Tier 1 exam IMP Notice

टीयर-1 परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड (CBT) है जिसकी अवधि एक घंटा है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो परीक्षा केंद्र पर कोई भी किताबें, मैग्जिन, इलेक्टिॉनिक गैजेट, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, पैन, कैलकुलेटर जैसी चीजें न लेकर जाएं। मोबाइल चाहें ऑफ हो या ऑन हो किसी भी सूरत में परीक्षा केंद्र में न लेकर जाएं। इन चीजों के साथ जो उम्मीदवार आएंगे उन्हें परीक्षा केंद्र में जानें की अनुमति नहीं होगी और उन्हें परीक्षा से डिबार कर दिया जाएगा। । आपको बता दें कि स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र का गेट परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पहले बंद हो जाएगा। परीक्षा देनेवाले अभ्यर्थी को परीक्षा कें द्र में प्रवेश के समय प्रवेश पत्र के साथ एक फोटोवाला मूल पहचान पत्र दिखाना होगा। तभी केंद्र में प्रवेश मिलेगा।
प्रस्तुत किए जानेवाले पहचान पत्र पर जन्म की तारीख जरूर मौजूद होनी चाहिए और यह जन्म की तारीख प्रवेश पत्र पर अंकित जन्म की तारीख से मेल खानी चाहिए। पहचान पत्र पर नाम, पिता का नाम आदि भी होना चाहिए। यदि मूल फोटो पहचान पत्र पर जन्म की तारीख अंकित नहीं हो या प्रवेश पत्र पर अंकित जन्म की तारीख से अलग हो तो अभ्यर्थी को कोई एक अन्य पहचान पत्र प्रस्तुत करनी होगी जिस पर अंकित जन्म की तारीख प्रवेश पत्र पर अंकित जन्म की तारीख से मेल खाता हो।

Home / Education News / SSC CHSL Tier 1 परीक्षा से पहले COVID-19 को लेकर SSC ने जारी किए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो