script

US के गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेंगे Super-30 के आनंद

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2019 12:41:20 pm

चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) इस बार न्यूयॉर्क में गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण होंगे। अमरीका में भारतीय प्रवासियों के सबसे बड़े और पुराने संगठन ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन’ 2020 में अपने स्थापना का 50वें साल पूरे होने के अवसर पर यह कार्यक्रम बड़े धूमधाम से आयोजित करने जा रहा है।

Anand Kumar

Anand Kumar

चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) इस बार न्यूयॉर्क में गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण होंगे। अमरीका में भारतीय प्रवासियों के सबसे बड़े और पुराने संगठन ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन’ 2020 में अपने स्थापना का 50वें साल पूरे होने के अवसर पर यह कार्यक्रम बड़े धूमधाम से आयोजित करने जा रहा है। फेडरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक बयान जारी कर कहा, हमारा संगठन अगले वर्ष 50वां वर्ष पूरे करने जा रहा है और हमारे संगठन ने पूरी समीक्षा के बाद गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित मेगा कार्यक्रम के लिए आनंद कुमार को आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।

बयान में कहा गया है कि आनंद कुमार ने शिक्षा के क्षेत्र में जिस तरह निर्धन बच्चों के लिए काम किया, उसकी चर्चा पूरी दुनिया में हुई है और इससे हर भारतीय गौरवान्वित महसूस करता है। बयान के मुताबिक, हाल ही में आनंद की जीवनी पर बनी फिल्म ‘सुपर 30’ हिट हुई है। इस फिल्म में आनंद कुमार की भूमिका ऋतिक रौशन ने निभाया है। यह फिल्म अमेरिका में भी खूब देखी गई और अब वहां के लोग आनंद कुमार से मिलना और उनकी बात सुनना चाहते हैं। आलोक कुमार ने बताया कि आनंद कुमार ने न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने की सहमति दे दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो