script‘सुपर 30’ शिक्षकों को समर्पित है : आनंद कुमार | Super 30 dedicated to teachers : Anand Kumar | Patrika News

‘सुपर 30’ शिक्षकों को समर्पित है : आनंद कुमार

Published: Sep 05, 2018 10:33:21 am

चर्चित शिक्षण संस्थान ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार पर बन रही बायोपिक ‘सुपर 30’ का बुधवार को पहला पोस्टर जारी होने के बाद आनंद कुमार ने कहा कि यह फिल्म….

Anand Kumar

Anand Kumar

चर्चित शिक्षण संस्थान ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार पर बन रही बायोपिक ‘सुपर 30’ का बुधवार को पहला पोस्टर जारी होने के बाद आनंद कुमार ने कहा कि यह फिल्म देश के उन तमाम शिक्षकों को समर्पित है, जो शिक्षण के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में लगे हैं। उन्होंने बताया कि ऋतिक रोशन अभिनीत यह फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी। आनंद को विश्वास है कि ऋतिक रोशन इस सिनेमा में अपने दमदार अभिनय के जरिए लोगों को यह संदेश देने में सफल होंगे कि शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है ।

‘सुपर 30Ó का पोस्टर जारी होने से उत्साहित आनंद ने कहा, इस फिल्म के माध्यम से न सिर्फ युवाओं को निराशा से निकालने का प्रयास किया गया है बल्कि उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देकर देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाने के लिए भी उत्साहित करने की कोशिश की गई है। आनंद ने बताते हैं कि इस बायोपिक में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि एक शिक्षक में बड़ी ताकत होती है और वह समाज में बगैर जाति और धर्म के भेदभाव किए बड़ा बदलाव ला सकता है।

उन्होंने बताया कि समाज में बदलाव लाने के लिए शिक्षण से बड़ा और ताकतवर कोई प्रयास नहीं हो सकता है। बायोपिक की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस फिल्म के द्वारा यह बताने की कोशिश की गई है कि समर्पण की भावना और लगन के साथ कोई व्यक्ति अगर कुछ करने के लिए ठान ले तो बड़ी से बड़ी समस्या भी आड़े नहीं आती।

फिल्म देखने के लिए उत्साहित आनंद ने कहा, निर्देशक विकास बहल के मंझे निर्देशन तथा ऋतिक रोशन के जबरदस्त अभिनय वाली इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने को लेकर उत्सुक हूं मुझे विश्वास है कि शिक्षा की ताकत द्वारा समृद्धि की ओर ले जाने वाले सामाजिक मुद्दे और शिक्षा के प्रति सशक्त सशक्तिकरण का संदेश देने वाली यह फिल्म लोगों को न सिर्फ पसंद आ एगी बल्कि इसे पीढिय़ां याद रखेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो