scriptSupreme Court: CJI ने मांगा सरकार से जवाब, NEET मामले में अब तक क्या किया  | Supreme Court Ask Government, CJI Of SC, NEET UG | Patrika News
शिक्षा

Supreme Court: CJI ने मांगा सरकार से जवाब, NEET मामले में अब तक क्या किया 

Supreme Court On NEET UG: नीट मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। CJI ने इस दौरान कहा कि केंद्र सेल्फ डिनायल मोड में न रहें।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 05:00 pm

Shambhavi Shivani

Supreme Court On NEET UG: नीट यूजी परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। अब सीजेआई ने याचिकाकर्ताओं के सभी वकीलों से कहा है कि वह 10 जुलाई (बुधवार) तक अपनी दलील पेश करें। इसमें वकीलों को बताना है कि नीट यूजी परीक्षा दोबारा क्यों होनी चाहिए। वकील की दलील 10 पन्नों से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने नीट यूजी री टेस्ट को सबसे आखिरी विकल्प के तौर पर रखने के लिए कहा है।

CJI ने सरकार से मांगा जवाब 

नीट मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। CJI ने इस दौरान कहा कि केंद्र सेल्फ डिनायल मोड में न रहें। वहीं सरकार ने सुप्रीम कोर्ट ने जवाब मांगा कि अब तक इस मामले में क्या किया गया है। उन्होंने पेपर लीक के आरोप को सही ठहराया।
यह भी पढ़ें

सवालों के घेरे में है ये दोनों एग्जाम! क्या फिर से कराई जाएगी CUET और NEET परीक्षा 

कब होगी अगली सुनवाई? (Supreme Court) 

सीजीआई ने कहा कि नीट मामले में अगली सुनवाई बुधवार यानी कि 10 जुलाई को होगी। इस दिन सभी वकील अपनी दलील पेश करेंगे कि दोबारा परीक्षा क्यों होनी चाहिए। साथ ही सीबीआई भी स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर सकती है। 

परीक्षा को रद्द करना आखिरी उपाय

सीजीआई ने कहा कि परीक्षा को रद्द किया जाना अंतिम उपाय होना चाहिए। फिलहाल हमें यह जानना है कि क्या पूरी परीक्षा प्रभावित हुई है और क्या नीट में मैलप्रैक्टिस करने वालों को ढूंढा जा सकता है? अगर ऐसा है तो नीट यूजी री टेस्ट सिर्फ उतने ही स्टूडेंट्स के लिए आयोजित करवाया जा सकता है।

Hindi News/ Education News / Supreme Court: CJI ने मांगा सरकार से जवाब, NEET मामले में अब तक क्या किया 

ट्रेंडिंग वीडियो