Tamil Nadu 12th Board Exam Postpond: कोविड-19 के चलते तमिलनाडु में 12वीं की परीक्षा स्थगित

Tamil Nadu 12th Board Exam Postpond: तमिलनाडु सरकार ने कक्षा 12 की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही समर कैंप पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

By: Dhirendra

Updated: 19 Apr 2021, 03:12 PM IST

Tamil Nadu 12th Board Exam Postpond: कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने भी 12वीं की थ्योरी की परीक्षा स्थगित कर दी है। 12वीं बोर्ड की परीक्षा तीन मई से शुरू होनी थी। दूसरी तरफ सरकार के फैसले के मुताबिक शुक्रवार से शुरू हुई 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं अपने शेड्यूल के मुताबिक जारी रहेंगी। वे स्कूल जो कंटेंटमेंट जोन में हैं उन्हें दूसरे स्कूलों में परीक्षा आयोजित करने की व्यवस्था करने को कहा गया है।

तमिलनाडु सरकार ने समर कैंप पर भी लगाया प्रतिबंध

12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर तमिलनाडु सरकार की ओर से कहा गया है कि राज्य बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसके बावजूद प्रैक्टिकल परीक्षाएं निर्धारित समय के अनुसार आयोजित की जाएंगी। तमिलनाडु सरकार की 3 से 21 मई, 2021 तक तमिलनाडु बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षाएं आयोजित करने की योजना थी। सरकार ने ताजा आदेश में यह भी कहा है कि विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और अन्य सभी शैक्षणिक संस्थानों को सभी कक्षाओं और परीक्षाओं को केवल ऑनलाइन आयोजित करना चाहिए। वहीं कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने समर कैंप पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

Read More : Bihar Board 10th,12th Compartment Exam: 10वीं-12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाएं हुई स्थगित, 15 मई तक बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

सरकार ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा पहले ही रद्द कर दी थी

Tamil Nadu 12th Board Exam Postpond: बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने इससे पहले कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी थी। साथ ही सभी छात्रों को अगले क्लास में प्रमोट भी कर दिया था। केंद्र सरकार ने भी हाल ही में सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा को रद्द और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। इसके साथ ही बीते दिन जेईई (मेन) 2021 को भी स्थगित कर दिया गया है। इतना ही नहीं, दिल्ली सरकार ने नाइट कफ्र्यू को 26 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।

Read More : IIM Rohtak convocation: रमेश पोखरियाल निशंक ने छात्रों से कहा - कोरोना हमारे लिए चुनौती और अवसर दोनों है

Web Title: Tamil Nadu 12th Board Exam Postpond Amid Covid-19 Second Wave

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned