scriptपरीक्षा घोटालों की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच हो : एआइडीएसओ | Patrika News
शिक्षा

परीक्षा घोटालों की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच हो : एआइडीएसओ

आयोजन के एक दिन पहले नीट-पीजी के रद्द किए जाने से लाखों उम्मीदवार एक बार फिर घोर अनिश्चितता में हैं। चारों ओर से अलोचना हो रही है।

बैंगलोरJun 24, 2024 / 08:47 pm

Nikhil Kumar

पहले नीट-यूजी फिर UGC-NET और अब नीट-पीजी। एक के बाद एक तीनों परीक्षाओं को लेकर National Testing Agency (एनटीए) और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय विवादों में हैं। आयोजन के एक दिन पहले नीट-पीजी के रद्द किए जाने से लाखों उम्मीदवार एक बार फिर घोर अनिश्चितता में हैं। चारों ओर से अलोचना हो रही है।अखिल भारतीय लोकतांत्रिक छात्र संगठन (AIDSO) ने भी केंद्र सरकार द्वारा NEET-UG को अंतिम समय में स्थगित करने की निंदा की। एआइडीएसओ ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री के तत्काल इस्तीफे सहित सभी परीक्षाओं से संबंधित घोटालों की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग भी की है।
AIDSO, Karnataka के सचिव अजय कामत ने रविवार को कहा कि अचानक की गई इस घोषणा से करीब ढाई लाख उम्मीदवारों में काफी चिंता पैदा हो गई है। इनमें कई कार्यरत चिकित्सक हैं। NEET-PG को लेकर इस चौथे बदलाव ने उम्मीदवारों को मानसिक परेशानी में डाल दिया है। उन्होंने नीट-पी के आयोजन में संभावित घोटाले का हवाला देते हुए परीक्षा कार्यक्रम को लेकर केंद्र सरकार के रवैये की आलोचना की। उन्होंने नीट-यूजी घोटाले के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच यूजीसी-नेट और सीएसआइआर-नेट के हालिया रद्दीकरण और स्थगन सहित अन्य परीक्षाओं के साथ इसी तरह के मुद्दों को उजागर किया। इन अनियमितताओं में शामिल लोगों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की वकालत की।

Hindi News/ Education News / परीक्षा घोटालों की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच हो : एआइडीएसओ

ट्रेंडिंग वीडियो