scriptनोएडा के इस छात्र ने MAT परीक्षा में स्कोर किया 100% अंक | This Noida student scores 100% marks in MAT exam | Patrika News

नोएडा के इस छात्र ने MAT परीक्षा में स्कोर किया 100% अंक

Published: Feb 26, 2016 05:25:00 pm

Submitted by:

मैकेनिकल इंजीनिय​रिंग के छात्र अंकित कुमार ने आल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन के द्वारा आयोजित मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (मैट) में सौ फीसद अंक हासिल किया है।

गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले मैकेनिकल इंजीनिय​रिंग के छात्र अंकित कुमार ने आल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन के द्वारा आयोजित मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (मैट) में सौ फीसद अंक हासिल किया है। 

खास बात यह है कि अंकित ने यह सफलता अपने पहले ही प्रयास में हासिल की है। अंकित कुमार गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में पांच वर्षीय बीटेक एमटेक कोर्स के फाइनल सेमेस्टर के छात्र हैं। उन्होंने ने मैट की परीक्षा में 800 में से 800 अंक हासिल किए हैं। यह परीक्षा गत 13 फरवरी को आयोजित की गई थी और इसका रिजल्ट 23 फरवरी को घोषित किया गया था।

अंकित ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह पिछले पांच महीने से इस प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने बताया,’मैं इससे पहले कैट प्रवेश परीक्षा में भी बैठे थे लेकिन रिजल्ट संतोषजनक नहीं रहा था। मैट की परीक्षा के लिए मैने कड़ी मेहनत की ​थी और मैं अपने पहले ही प्रयास में शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर बहुत संतुष्ट हूं।’ 

गौरतलब है कि मैट एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है जिसमें अच्छा अंक प्राप्त कर छात्र देश के शीर्ष मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन पाते हैं। इस परीक्षा का आयोजन आॅल इंडिया मैनेजमेंट एसोशिएशन द्वारा साल में चार बार किया जाता है। अंकित की सफलता ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। परीक्षा में सौ फीसद अंक हासिल करने पर अंकित को सम्मानित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो