scriptमाता-पिता को वोट देने के लिए प्रेरित करने वाले बच्चों को 10 अंक अतिरिक्त देगा यह स्कूल | This school to give 10 extra marks to students who promote voting | Patrika News

माता-पिता को वोट देने के लिए प्रेरित करने वाले बच्चों को 10 अंक अतिरिक्त देगा यह स्कूल

locationजयपुरPublished: Apr 08, 2019 02:28:20 pm

लोक सभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित एक स्कूल ने अनोखा रास्ता अपनाया है।

Lok Sabha elections 2019

Lok Sabha elections 2019

लोक सभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित एक स्कूल ने अनोखा रास्ता अपनाया है। स्कूल उन बच्चों को 10 अंक अतिरिक्त देगा जो वोटिंग वाले दिन अपने माता-पिता को मत देने के लिए प्रेरित करेंगे। लखनऊ के क्राइस्ट चर्च कॉलेज ने उन बच्चों के final results में अतिरिक्ति 10 अंक जोडऩे का फैसला किया है जो अपने अभिभावकों को मतदान के दिन वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, स्कूल के प्रिंसिपल आर के चतरी ने कहा कि उन बच्चों के रिजल्ट में 10 अंक जोड़ दिए जाएंगे जिनके माता-पिता मतदान के दिन वोटिंग करेंगे। इसके अलावा स्कूल ने गेट पर एक बैनर लगाया है जिसमें कहा गया है, मतदान स्वयं के प्रति प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है। हम सभी माता-पिता से अपील करते हैं कि वे अपने मत के अधिकार का प्रयोग करें। जिन बच्चों के अभिभावक मतदान करेंगे, उनके फाइनल रिजल्ट में 10 अंक जोड़े जाएंगे।

मतदान को बढ़ावा देने के लिए स्कूल उठा रहे ये कदम
देशभर में स्थित विभिन्न स्कूल Lok Sabha Elections 2019 के दिन वोटिंग को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। इस तरह के तरीकों में विभिन्न प्रतियोगिताओं, मार्च, नारा लेखन, अपने माता-पिता को वोट देने के लिए प्रेरित करने के लिए अतिरिक्त अंक प्रदान करना शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो