ये यूनिवर्सिटी दे रही है 10 करोड़ की स्कॉलरशिप, एेसे करें आवेदन

Vikas Gupta

Publish: May, 18 2018 03:56:35 PM (IST)

Education
ये यूनिवर्सिटी दे रही है 10 करोड़ की स्कॉलरशिप, एेसे करें आवेदन

प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को छात्रवृत्ति दी जाएगी

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने में दस करोड़ रुपये खर्च करेगा। चंडीगढ़ विश्वविद्यालय करीब ढाई हजार स्टूडेंट्स को पांच से 100 प्रतिशत तक की छूट फीस में देगा। इस छात्रवृत्ति की रकम में अपनी जगह बनाने के लिए स्टूडेंट्स चंडीगढ़ विवि की वेब साइट पर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा के अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। इसमें टॉप-1 फीसदी अभ्यर्थियों को फीस में 100 प्रतिशत, अगले दो फीसदी विद्यार्थियों को 50 प्रतिशत, अगले तीन फीसदी को स्टूडेंट्स को 30 प्रतिशत और इसके बाद चार फीसदी स्टूडेंट्स को 20 प्रतिशत की फीस में छूट दी जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों के न्यूनतम 60 अंक होने चाहिए।

अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार मनपसंद विषय की परीक्षा विवि की निर्धारित तिथियों में कभी भी दे सकता है। छात्रवृत्ति पूरे कोर्स के दौरान दी जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को सेमेस्टर परीक्षाओं में उम्दा प्रदर्शन करना होगा। हिमाचल के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए पालमपुर, शिमला, मंडी और हमीरपुर में यूनिवर्सिटी के क्षेत्रीय कार्यालय खोले गए हैं। यहां साल भर विद्यार्थियों की निःशुल्क करियर काउंसलिंग की जाती है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned