scriptये यूनिवर्सिटी दे रही है 10 करोड़ की स्कॉलरशिप, एेसे करें आवेदन | This university is giving scholarship of 10 crores | Patrika News

ये यूनिवर्सिटी दे रही है 10 करोड़ की स्कॉलरशिप, एेसे करें आवेदन

locationजयपुरPublished: May 18, 2018 03:56:35 pm

प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को छात्रवृत्ति दी जाएगी

this-university-is-giving-scholarship-of-10-crores

प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को छात्रवृत्ति दी जाएगी

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने में दस करोड़ रुपये खर्च करेगा। चंडीगढ़ विश्वविद्यालय करीब ढाई हजार स्टूडेंट्स को पांच से 100 प्रतिशत तक की छूट फीस में देगा। इस छात्रवृत्ति की रकम में अपनी जगह बनाने के लिए स्टूडेंट्स चंडीगढ़ विवि की वेब साइट पर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा के अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। इसमें टॉप-1 फीसदी अभ्यर्थियों को फीस में 100 प्रतिशत, अगले दो फीसदी विद्यार्थियों को 50 प्रतिशत, अगले तीन फीसदी को स्टूडेंट्स को 30 प्रतिशत और इसके बाद चार फीसदी स्टूडेंट्स को 20 प्रतिशत की फीस में छूट दी जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों के न्यूनतम 60 अंक होने चाहिए।

अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार मनपसंद विषय की परीक्षा विवि की निर्धारित तिथियों में कभी भी दे सकता है। छात्रवृत्ति पूरे कोर्स के दौरान दी जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को सेमेस्टर परीक्षाओं में उम्दा प्रदर्शन करना होगा। हिमाचल के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए पालमपुर, शिमला, मंडी और हमीरपुर में यूनिवर्सिटी के क्षेत्रीय कार्यालय खोले गए हैं। यहां साल भर विद्यार्थियों की निःशुल्क करियर काउंसलिंग की जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो