script

RGIPT से कर सकते हैं एमबीए, आवेदन की अंतिम तिथि 16 मार्च

Published: Jan 26, 2018 10:10:32 am

Submitted by:

Deovrat Singh

RGIPT Admission 2018 : राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी (RGIPT) ने अपने मैनेजमेंट स्टडी डिपाटमेंट के लिए एमबीए एडमिशन के लिए…

RGIPT Admission 2018

RGIPT Admission 2018

RGIPT Admission 2018 : राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी (RGIPT) ने अपने मैनेजमेंट स्टडी डिपाटमेंट के लिए एमबीए एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। स्टूडेंट्स एनर्जी, फाइनेंस, मार्केटिंग और एचआर मैनेजमेंट में एमबीए कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी को भरा हुआ फॉर्म डाउनलोड कर डिमांड ड्राफ्ट या पेमेंट रसीद सहित दिए गए पते पर पोस्ट करना होगा।
यह भी पढ़ें : VCRC recruitment: साइंटिस्ट, प्रोजेक्ट असिस्टेंट एवं प्रोजेक्ट टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती, करें आवेदन


RGIPT Admission Last Date : 16 मार्च, 2018
योग्यता : न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं व 12वीं और न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ अभ्यर्थी के पास ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।
RGIPT Admission Process : क्वालिफाइंग एग्जाम में अच्छे अंकों के अलावा एकेडेमिक परफॉर्मेंस और वर्क एक्सपीरियंस के आधार पर अभ्यर्थी को शॉर्टलिस्ट कर लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।
नोटिफिकेशन देखें : https://www.domsrgipt.ac.in/ mba1.html
अधिक जानकारी के लिए देखें : http://www.rgipt.ac.in
यह भी पढ़ें : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 16 जूनियर ऑपरेटर के पदों पर वैकेंसी निकाली, करें आवेदन

यह भी पढ़ें : IIM Sirmaur की डायरेक्टर को मिला ‘फस्र्ट लेडीज अवॉर्ड’
भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM), सिरमौर, हिमाचल प्रदेश की डायरेक्टर प्रोफेसर नीलू रोहमेत्रा को 20 जनवरी, 2018 के दिन आईआईएम की बतौर पहली महिला डायरेक्टर होने के नाते ‘फस्र्ट लेडीज अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह अवॉर्ड राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में प्रदान किया गया। वहां उनके अलावा देशभर के विभिन्न संस्थानोंं की लगभग 100 कुशल महिलाएं भी मौजूद थीं जिन्हें भी अपने-अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की मंत्री मेनका गांधी द्वारा प्रोफेसर नीलू को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है।
यह भी पढ़ें : UPSC recruitment 2018 – एयरोनॉटिकल ऑफिसर, साइंटिस्ट सहित अन्य 28 पदों पर भर्ती, करें आवेदन

RGIPT PHD Program : इंजीनियरिंग, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और प्रबंधन के क्षेत्र में पीएच.डी. कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाता है। संस्थान योग्य उम्मीदवारों से प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। अपेक्षित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार दिए गए विषयों में सत्र के दौरान अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।
अधिक जानकारी और दिशानिर्देश के लिए आप अधिकारीक वेबसाइट जरूर देखें।

ट्रेंडिंग वीडियो