Tripura TJEE 2018 : रिजल्ट घोषित, रोहन देबबर्मा ने किया टॉप

द त्रिपुरा बोर्ड ऑफ जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (टीबीजेईई) ने इंजीनियरिंग और मेडिकल स्ट्रीम के रिजल्ट घोषित कर दिए।

By:

Published: 24 May 2018, 10:53 AM IST

द त्रिपुरा बोर्ड ऑफ जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (टीबीजेईई) ने इंजीनियरिंग और मेडिकल स्ट्रीम के रिजल्ट बुधवार 23 मई को घोषित कर दिए। फिजिक्स, कैमिस्ट्री और मैथेमेटिक्स (पीसीएम) ग्रुप में जनरल कैटेगिरी से रोहन देबबर्मा ने टॉप किया। वहीं सुभ्रदीप साहा और स्पंदन सेन चौधरी ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा रोहन ने पीसीएम में ही शेड्यूल ट्राइब कैटेगिरी में भी पहला स्थान हासिल किया। वहीं एसटी कैटेगिरी में दिव्या मोग और पोहोर देबबर्मा ने दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया।

इसी तरह शेड्यूल कास्ट कैटेगिरी में सौहार्द दास चौधरी को पहला स्थान मिला है, वहीं अंकिता बिस्वास को दूसरा और सैकत दास को तीसरा स्थान मिला है। इसके अलावा रोहन देबबर्मा ने फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बायोलॉजी (पीसीबी) ग्रुप में भी जनरल और एसटी कैटेगिरी में टॉप किया है। वहीं पीसीबी में जनरल कैटेगिरी में निलोटपाल चक्रबर्ती ने दूसरा स्थान और दीपमाल्या चक्रबर्ती ने तीसरा स्थान हासिल किया है। एसटी कैटेगिरी में सरौती रियांग और प्रिल देबबर्मा ने दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया है। उष्मिता दास ने एससी कैटेगिरी में पीसीबी में टॉप किया है, जबकि पद्मनावा दास और सुहिता दास को दूसरा व तीसरा स्थान मिला है।

आपको बता दें कि पीसीएम के लिए कुल 2813 स्टूडेंट्स और पीसीबी के लिए कुल 3907 स्टूडेंट्से ने परीक्षा दी थी। यह परीक्षाएं 25 व 26 अप्रेल को आयोजित की गई थीं।

स्टूडेंट्स ऐसे चैक करें अपना रिजल्ट

त्रिपुरा जेईई रिजल्ट 2018 चैक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को त्रिपुरा शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट - www.tripuraresults.nic.in पर जाना होगा। यहां आपको Tripura Joint Entrance Exam 2018 का लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया टैब खुलेगा। यहां आपको अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और अन्य जानकारियां डाल कर सब्मिट करना होगा। इसके बाद आपका रैंक कार्ड आपके सामने खुल जाएगा। इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट ले लें। यह आपको आगे की प्रक्रिया के लिए काम आएगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned