scriptयूजीसी ने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के संचालन पर कोई नया दिशानिर्देश नहीं किया जारी, यहां पढ़ें नोटिस | Latest Update: No University Exam Guidelines issued By UGC | Patrika News

यूजीसी ने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के संचालन पर कोई नया दिशानिर्देश नहीं किया जारी, यहां पढ़ें नोटिस

Published: May 11, 2021 08:11:43 am

Submitted by:

Deovrat Singh

UGC Guideline: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने एक स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया है, “परीक्षा पर यूजीसी के दिशानिर्देशों के बारे में मीडिया में गलत खबर पर स्पष्टीकरण।” इसमें आगे कहा गया है कि आमतौर पर मई और जून में आयोजित सेमेस्टर या वर्ष के अंत की परीक्षाओं के बारे में मीडिया में किए गए ऐसे किसी भी दावे झूठे हैं।

UGC Guidelines for University Exams 2021
UGC Latest Update: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने एक स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया है, “परीक्षा पर यूजीसी के दिशानिर्देशों के बारे में मीडिया में गलत खबर पर स्पष्टीकरण।” इसमें आगे कहा गया है कि आमतौर पर मई और जून में आयोजित सेमेस्टर या वर्ष के अंत की परीक्षाओं के बारे में मीडिया में किए गए ऐसे किसी भी दावे झूठे हैं।

Click Here For Official Notice

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन के आधिकारिक नोटिस के अनुसार आज 11 मई 2021 को जारी किया गया है, “हमारे संज्ञान में आया है कि परीक्षा के लिए यूजीसी दिशानिर्देशों के बारे में गलत खबरें कुछ प्रिंट और डिजिटल मीडिया में प्रकाशित हुई हैं। आमतौर पर परीक्षाओं और अकादमिक पर पिछले साल के दौरान समय-समय पर दिशानिर्देश जारी किए थे।
इसके अलावा, यूजीसी के नोटिस में लिखा गया है, “यूजीसी के विस्तृत पत्र में 6 मई 2021 को लिखा गया है, विश्वविद्यालयों से अनुरोध किया है कि वे ऑफ़लाइन परीक्षाओं को मई 2021 के महीने के दौरान जारी न रखें।”
यूजीसी नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि “प्रिंट और डिजिटल मीडिया में नए प्रसार के मद्देनजर यह स्पष्ट किया गया है कि यूजीसी ने हाल ही में परीक्षा पर कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किया है और यह खबर गलत है।”
इससे पहले, यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें सभी उच्च शिक्षा संस्थानों से अनुरोध किया गया कि वे कैम्पस में शारीरिक सभाओं से बचें और छात्रों के संकाय, और कर्मचारियों को स्वास्थ्य और सुरक्षा के रूप में बहुत जरूरी राहत प्रदान करें। उनके लिए अत्यंत महत्व का है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो