scriptUGC Helpline Number: स्टूडेंट्स, पैरेंट्स व टीचर्स के लिए यूजीसी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, पूछ सकेंगे सवाल | UGC helpline for admission, exams, other academic issues | Patrika News

UGC Helpline Number: स्टूडेंट्स, पैरेंट्स व टीचर्स के लिए यूजीसी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, पूछ सकेंगे सवाल

locationजयपुरPublished: May 18, 2020 02:09:14 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

UGC helpline number : कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की अवधि बढ़ती जा रही है। ऐसे में यूजीसी ने उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए हेल्प डेस्क तैयार की है, जहां स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और टीचर्स अपने सवालों के जवाब पूछ सकेंगे।

UGC calendar 2020

UGC calendar 2020

UGC helpline number : कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की अवधि बढ़ती जा रही है। ऐसे में देश के करोड़ों स्टूडेंट्स, पैरेंट्स व टीचर्स के मन में नए सत्र व शैक्षणिक गतिविधियों को लेकर कई उलझन हैं। अब आप अपने उन सवालों के जवाब सीधे यूजीसी से पा सकते हैं।
इसके लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। साथ ही एक ई-मेल आईडी भी जारी की गई है। ये दोनों खास तौर पर एकेडेमिक्स से जुड़े सवालों के लिए जारी किए गए हैं।
इस हेल्पलाइन की जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (HRD Minister Nishank) ने दी है। डॉ. निशंक ने आज दोपहर एक बजे इस बारे में ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि ‘यूजीसी ने अब शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े सवालों के लिए समर्पित हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी किया है। स्टूडेंट्स, टीचर्स व संस्थान भी इस हेल्पलाइन पर अपने सवाल पूछ सकते हैं।’
यूजीसी द्वारा शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े सवालों के लिए हेल्पलाइन नंबर है – 011-23236374
वहीं ई-मेल आईडी है – covid19help.ugc@gmail.com

आप बताई गई आईडी पर ईमेल भेजकर या दिए गए नंबर पर कॉल करके अपने सवालों के जवाब सीधे यूजीसी से मांग सकते हैं। यूजीसी का ई-सेल (UGC E-Cell) आपकी मदद करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो