ULET 2019: लॉ एंट्रेंस टेस्ट 30 जून को, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

ULET 2019: लॉ एंट्रेंस टेस्ट 30 जून को, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

Sunil Sharma | Publish: May, 24 2019 04:09:16 PM (IST) शिक्षा

यूनिवर्सिटी लॉ एंट्रेंस टेस्ट (यूलेट-2019) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से यूनिवर्सिटी लॉ एंट्रेंस टेस्ट (यूलेट-2019) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज मॉर्निंग की 300 और ईवनिंग एसएफएस कोर्स की तीन सौ सीटों के लिए मंगलवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। कैंडिडेट्स 20 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। वहीं 30 जून को एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया जाएगा। पिछले दो साल से हो रही लेटलतीफी के बाद इस साल यूनिवर्सिटी समय पर एंट्रेस टेस्ट कंडक्ट कराने जा रही है। हालांकि पिछले साल बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) से अप्रूवल में देरी के चलते दिवाली के बाद यूलेट का प्रोसेस शुरू हो पाया था।

यूनिवर्सिटी की ओर से रिजर्व कैटेगरी के स्टूडेंट्स को एंट्रेंस फीस में कोई छूट नहीं दी गई। इसे लेकर स्टूडेंट्स में रोष है। स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी पर रिजर्व कैटेगरी के स्टूडेंट्स के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि जब पीजी एट्रेंस टेस्ट में छूट दी जा सकती है, तो यूजी लॉ एंट्रेंस टेस्ट में फीस में राहत क्यों नहीं दी जा रही?

आर्थिक पिछड़ों को मिलेगा लाभ
यूलेट-2019 के कन्वीनर डॉ. जीएस राजपुरोहित ने बताया कि इस साल से एडमिशन में आर्थिक पिछड़ा वर्ग के स्टूडेंट्स को लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीसीआई लॉ कॉलेजों की कमांडिंग बॉडी है, ऐसे में यूनिवर्सिटी प्रशासन अपने स्तर पर चाह कर भी सीट्स नहीं बढ़ा सकता है।

एंट्रेंस टेस्ट में रिजर्व कैटेगरी के स्टूडेंट्स को रियायत नहीं देना बच्चों के साथ भेदभाव है। इसे लेकर वाइस चांसलर से मुलाकात कर विरोध दर्ज कराउंगा। साथ ही अगर जरूरत पड़ी, तो मामले को सिंडीकेट में भी रखूंगा।
- विनोद जाखड़, छात्रसंघ अध्यक्ष

यूनिवर्सिटी के प्रोसपेक्टस को फॉलो करते हुए ही एंट्रेंस टेस्ट फीस निर्धारित की गई है। फीस और दूसरे सभी मामले यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से तय किए जाते हैं। हम सिर्फ प्रोविजन फॉलो करते हैं।
- डॉ. जीएस राजपुरोहित, कन्वीनर यूलेट

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned