UP Assistant Teacher Recruitment Exams 2018 : आंस्वर की हुई जारी, यहां चैक करें

एग्जामिनेशन रेगुलेटरी अथॉरिटी (ईआरए) ने असिस्टेंट टीचर्स रिक्रूटमेंट एग्जाम - २०१८ की आंस्वर की जारी कर दी है।

By:

Published: 07 Jun 2018, 11:59 AM IST

एग्जामिनेशन रेगुलेटरी अथॉरिटी (ईआरए) Examination Regulatory Authority (ERA) ने असिस्टेंट टीचर्स रिक्रूटमेंट एग्जाम - २०१८ UP Assistant Teacher Recruitment Exams 2018 की आंस्वर की जारी कर दी है। यह परीक्षा २७ मई को ही आयोजित की गई थी। यह परीक्षा राज्य भर के जूनियर स्कूलों में ६८५०० टीचर्स के रिक्रूटमेंट के लिए आयोजित की जाती है। यह आंस्वर की एग्जामिनेशन रेगुलेटरी अथॉरिटी Examination Regulatory Authority (ERA) की आधिकारिक वेबसाइट www.examregulatoryauthorityup.in पर देखी जा सकती है। इसी आंस्वर की के आधार पर मार्किंग की जाएगी।

अगर कैंडिडेट्स को आंस्वर की में कोई ऑब्जेक्शन है तो वे ई-मेल के जरिए प्रूफ के साथ अपना ऑब्जेक्शन फाइल कर सकता है। यह ऑब्जेक्शन ९ जून शाम ६ बजे से पहले जमा करने होंगे। बिना प्रूफ के या समय के बाद भेजे गए मेल को कंसीडर नहीं किया जाएगा। ईआरए के सुत्ता सिंह ने बताया - केवल १ से ८ क्लास की बेसिक एजुकेशन काउंसिल (बीईसी) Basic Education Council (BEC) , ९वीं से १२वीं की उत्तरप्रदेश सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड (यूपीएसईबी) Uttar Pradesh Secondary Education Board (UPSEB) और एनसीईआरटी NCERT किताबों के ही प्रूफ मान्य होंगे। इसके अलावा किसी और टेक्सट बुक का रेफरेंस मान्य नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि कैंडिडेट को बुक का कवर, दूसरे पेज जिस पर इंडेक्स छपा होता है और वह पेज जिस पर आंस्वर हो, उसकी कॉपी भेजनी होगी। यह सब ईमेल ही करना होगा। पर्सनली या फिर पोस्ट या मोबाइल मैसेज के जरिए भेजे गए ऑब्जेक्शंस को स्वीकार नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि इस साल इस परीक्षा के लिए १२५७४५ के रजिस्टर किया था, जिसमें से कुल १०७९०८ कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी है। इस परीक्षा को पास करने के लिए जनरल व बैकवर्ड कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ४५ प्रतिशत अंक की जरूरत होगी, जबकि शेड्यूल कास्ट और शेड्यूल ट्राइब को न्यूनतम ४० फीसदी अंकों की जरूरत होगी। रिक्रूटमेंट मैरिट के आधार पर होगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned