UP Board Result 2020: नतीजे जल्द होंगे जारी, कॉपी जांचने का कार्य 80 प्रतिशत हुआ पूरा

UP Board Result 2020: प्रयागराज जिले में 80 प्रतिशत से अधिक प्रतियों का मूल्यांकन किया गया है। 3 करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन अब समाप्त होने वाला है...

By: Deovrat Singh

Updated: 21 May 2020, 03:28 PM IST

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड फरवरी-मार्च 2020 के महीने में आयोजित की जाती है। बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं के आधे से अधिक का मूल्यांकन किया है और प्रक्रिया समाप्त हो रही है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद छात्र अब आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर परिणाम घोषित होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड ने केंद्रों में मूल्यांकित प्रतियों के लिए कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए हैं।

बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने एक दिन पहले सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों, डीआईओएस को पत्र लिखकर कहा कि मूल्यांकन पूरा होने के बाद ही स्कूलों में कॉपियों को सील रखने के लिए कहें और क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय को न भेजें। डीआईओएस को भी सभी स्कूल प्राचार्यों को उसी के बारे में निर्देशित करने के लिए कहा गया है। वे अब स्कूलों में होने वाली सभी सुरक्षा सावधानियों को मापने के लिए हर दिन स्कूलों का निरीक्षण करेंगे।

बोर्ड जल्द ही क्षेत्रीय कार्यालयों को उसी के बारे में एक समय सारणी भेजेगा। यूपी बोर्ड ने पिछले सप्ताह लाल क्षेत्रों में जाँच शुरू कर दी थी जहाँ शिक्षकों या मूल्यांकनकर्ताओं को जाँच करते समय अत्यधिक सावधानी बरतने के लिए कहा गया था। अच्छी खबर यह है कि प्रयागराज जिले में 80 प्रतिशत से अधिक प्रतियों का मूल्यांकन किया गया है। 3 करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन अब समाप्त होने वाला है और परिणाम जून तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आने की उम्मीद है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक परिणामों के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned