यूपीएससी ने कोविद -19 के कारण सिविल सेवाओं के साक्षात्कार को स्थगित ​किया, जानें पूरी जानकारी

केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा 2019 के उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) को कोरोवायरस के प्रसार की जांच के लिए एहतियाती उपाय के रूप में स्थगित कर दिया।

Jitendra Kumar Rangey

20 Mar 2020, 06:43 PM IST

केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने (Union Public Service Commission (UPSC) शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा 2019 के उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) (personality tests (interviews)) को कोरोवायरस (coronavirus) के प्रसार की जांच के लिए एहतियाती उपाय के रूप में स्थगित कर दिया, कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है।


"व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) के लिए नई तिथियों को उम्मीदवारों को उचित समय पर सूचित किया जाएगा," यह कहा।


बयान में कहा गया कि आगे के आदेश आने तक COVID-19 के कारण, एहतियात के तौर पर, मौजूदा परिस्थितियों के कारण, संघ लोक सेवा आयोग ने 23 मार्च, 2020 से 3 अप्रैल, 2020 तक सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2019 के अभ्यर्थियों के व्यक्तित्व परीक्षण को टाल दिया है।


आयोग तीन चरणों में सालाना सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करता है - प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार (व्यक्तित्व परीक्षण) - भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारियों का चयन करने के लिए।

Coronavirus Outbreak
Show More
Jitendra Rangey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned