scriptइस लड़की को एडमिशन देने के लिए US के टॉप 113 कॉलेजों में लगी होड़, दी 30 करोड की स्कॉलरशिप | US top 113 college giving 30 crore scholarship to jasmine harrison | Patrika News

इस लड़की को एडमिशन देने के लिए US के टॉप 113 कॉलेजों में लगी होड़, दी 30 करोड की स्कॉलरशिप

Published: Jun 20, 2018 05:00:42 pm

अमरीका की 17 वर्षीय किशोरी जैस्मिन हैरिसन को अपने यहां एडमिशन देने के लिए अमरीका के टॉप 113 कॉलेजों में होड़ लगी हुई है।

Education News,Scholarship,education news in hindi,education tips in hindi,

Education news, education news in hindi, education tips in hindi, scholarships in hindi, scholarship

बहुत कम छात्र ऐसे होते हैं जिन्हें एडमिशन देने के लिए कॉलेज खुद घर चल कर आए। जी हां, अमरीका की 17 वर्षीय किशोरी जैस्मिन हैरिसन को अपने यहां एडमिशन देने के लिए अमरीका के टॉप 113 कॉलेजों में होड़ लगी हुई है। यही नहीं ये कॉलेज उसकी पूरी पढ़ाई का खर्चे के रूप में जैस्मिन को 30 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप भी दे रहे हैं।
नॉर्थ कैरोलीना में रहने वाली जैस्मिन ने हाल ही में हाईस्कूल ग्रेजुएशन पूरा किया है। यहां एग्जाम रिजल्ट में उनकी शानदार मैरिट तथा परफॉर्मेंस को देखते हुए अमरीका के सभी कॉलेज उन्हें अपने यहां एडमिशन देना चाहते हैं। हालांकि जैस्मिन को यह उम्मीद नहीं थी और इसलिए उन्होंने कुछ ही कॉलेजों में एडमिशन के लिए अप्लाई किया था। उन्हें शुरु में लगा कि उन्हें किसी अच्छे कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल पाएगा लेकिन देखते ही देखते उनके पास कॉलेजों के ऑफर्स की लाइन लग गई।
जैस्मिन हैरिसन जीवविज्ञान से डिग्री कोर्स करने की इच्छुक हैं। अब वो बैनेट कॉलेज से बायोलॉजी में डिग्री कोर्स पूरा करे NICU यानी कि बच्चों के आईसीयू में जैस्मिन नर्स बनेंगी। जैस्मिन के अनुसार ये तय कर पाना काफी मुश्किल होने लगा था कि आखिर किस कॉलेज में एडमिशन लेना उनके लिए बेहतर होगा। ऐसे में जैस्मिन ने अपनी मां की मदद ली, दोनों ने मिलकर सारे कॉलेजों का विस्तारपूर्वक छानबीन किया और तीन कॉलेज को शॉर्टलिस्ट कर आखिर में बैनेट कॉलेज को चुना। यहां से वह अपनी पढ़ाई पूरी करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो