scriptलड़कियों की शिक्षा के लिए राणा के प्रयासों की उपराष्ट्रपति ने की तारीफ | V-P Naidu praises Rana for championing girls education cause | Patrika News

लड़कियों की शिक्षा के लिए राणा के प्रयासों की उपराष्ट्रपति ने की तारीफ

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2018 06:44:35 pm

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने मंगलवार को 25 हजार गरीब लड़कियों की शिक्षा के लिए टाइटन ‘ईको’ (एजुकेट टू कैरी हर ऑनवड्र्स) मिशन पर निकले स्केटर राणा उपालापत्ती के प्रयासों की जमकर सराहना की।

Venkaiah

Venkaiah naidu

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने मंगलवार को 25 हजार गरीब लड़कियों की शिक्षा के लिए टाइटन ‘ईको’ (एजुकेट टू कैरी हर ऑनवड्र्स) मिशन पर निकले स्केटर राणा उपालापत्ती के प्रयासों की जमकर सराहना की। अपने अभियान के अहम चरण में दिल्ली पहुंचे राणा ने उपराष्ट्रपति से मुलाकात की, जिसके बाद उपराष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए उनके प्रयासों की सराहना की और देशवासियों से राणा के प्रयासों को सराहने और उन्हें अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने की अपील की। उपराष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में राणा के साथ तस्वीर भी साझा की है।

उपराष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा, आज राणा उपालापत्ती से मिला, जो 25 हजार गरीब बच्चियों को शिक्षा मुहैया कराने के महान प्रयास के तहत स्केटिंग करते हुए 6000 किलोमीटर की यात्रा पर हैं। वह एक महान काम कर रहे हैं और इनके इस शानदार सामाजिक पहल को समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहा जाना चाहिए। उपराष्ट्रपति से मिलने के बाद राणा ने कहा कि उपराष्ट्रपति ने उनके प्रयासों को सराहा और वह इससे काफी प्रभावित दिखे। साथ ही उपराष्ट्रपति ने इसकी चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करने की भी बात कही और साथ ही यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री से राणा के प्रयासों का जिक्र अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में करने की अपील करेंगे, जिससे कि यह मिशन अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके।

राणा ने पांच सितम्बर को होसुर से आपनी यात्रा शुरू की थी और वह हुबली, बेलगांव होते हुए महाराष्ट्र के कोल्हापुर, पुणे और फिर मुम्बई पहुंचे। इसके बाद वह गुजरात में भरूच और बड़ोदरा होते हुए जयपुर और फिर दिल्ली पहुंचे हैं। दिल्ली में राणा कई जागरुरकता कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

इस दौरान राणा ने लगभग 6 हजार लड़कियों की शिक्षा के लिए पूंजी जुटाई है और अब वह दिल्ली से लखनऊ, वाराणसी, पटना, जमशेदपुर होते हुए कोलकाता तक जाएंगे और फिर वहां से स्केट करते हुए तथा लोगों के बीच लड़कियों की शिक्षा को लेकर अलख जगाते हुए होसूर लौट जाएंगे। टाइटन के बिजनेस एसोसिएट राणा अपनी 90 दिनों की यात्रा के दौरान न सिर्फ 25 हजार लड़कियों की शिक्षा के लिए पूंजी जुटाने का काम कर रहे हैं बल्कि इस दौरान वह छह लाख बच्चों की बीच सुरक्षा से जुड़े विषयों, खासतौर पर ‘गुड टच, बैड टचÓ पर जागरुकता फैला रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो