WB Board 10th Result 2021: बोर्ड ने 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी किए, ऐसे करें डाउनलोड

WB Board 10th Result 2021: पश्चिम बंगाल बोर्ड ने 10वीं कक्षा का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। बोर्ड ने जानकारी देते हुए कहा कि इस वर्ष परीक्षा की मेरिट लिस्ट (2021 Merit List) जारी नहीं की जाएगी।

By: सुनील शर्मा

Published: 20 Jul 2021, 10:08 AM IST

WB Board 10th Result 2021: नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) ने 10वीं कक्षा का परिणाम आज सुबह जारी कर दिया है। पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट (West Bengal 10th results 2021) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://wbbse.wb.gov.in/ तथा https://wbresults.nic.in/ पर जारी किया गया है। बोर्ड ने जानकारी देते हुए कहा कि इस वर्ष परीक्षा की मेरिट लिस्ट (2021 Merit List) जारी नहीं की जाएगी। इस बार बोर्ड रिजल्ट के लिए छात्रों के अंकों की गणना पिछले वर्ष के अंकों को ध्यान में रखते हुए की गई है।

यह भी पढ़ें : 13 कोर्सेज के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय आयोजित करवाएगा प्रवेश परीक्षा, स्पोर्ट्स कोटे की दाखिला प्रक्रिया बदली

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने पूर्व में एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा था कि इस पश्चिम बंगाल बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 20 मई को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि रिजल्ट देखने के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : KSEEB Class 12 result 2021: कल घोषित होंगे 12वीं के नतीजे, kseeb.kar.nic.in से देख सकेंगे

ऐसे देखें WBBSE Madhyamik Result 2021
1. अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://wbbse.wb.gov.in/ अथवा https://wbresults.nic.in/ पर जाएं।
2. वेबसाइट पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। इससे एक नया पेज ओपन होगा, जहां पर छात्र आवश्यक जानकारी भरकर सब्मिट करें।
3. इसके बाद छात्र की मार्कशीट दिखाई देगी, जिसे छात्र डाउनलोड कर प्रिंट ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Maharashtra School Reopening: ग्रामीण क्षेत्रों में 8वीं से 12वीं तक के 5947 स्कूल खुले, पहले दिन पहुंचे 4,16,599 छात्र

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned