West Bengal 12th Class result जून के पहले सप्ताह में होगा घोषित

द वेस्ट बेंगॉल काउंसिल ऑफ हायर सेकंडरी एजुकेशन (WBCHSE Board) बोर्ड 12वीं क्लास का परिणाम जून के पहले सप्ताह में जारी कर सकता है।

By:

Published: 21 May 2018, 01:24 PM IST

द वेस्ट बेंगॉल काउंसिल ऑफ हायर सेकंडरी एजुकेशन (WBCHSE Board) बोर्ड 12वीं क्लास का परिणाम जून के पहले सप्ताह में जारी कर सकता है। स्टूडेंट्स अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - www.wbchse.nic.in पर देख सकते हैं। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल बोर्ड ने 2017-18 सेशन की १२वीं की परीक्षाएं फरवरी-मार्च में आयोजित की थीं।

फिलहाल पश्चिम बंंगाल १२वीं बोर्ड परिणाम की तारीख और समय की जानकारी नहीं मिल पाई है। अधिकारियों ने केवल यह बताया है कि परिणाम जून के पहले सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। अगर आप भी अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो रिजल्ट जारी होते ही आप इन तरीकों से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

1. आधिकारिक वेबसाइट के जरिए - सबसे पहले पश्चिम बंगाल शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.wbchse.nic.in

पर जाएं। यहां आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें। आपके सामने नया पेज खुलेगा। यहां मांगी गई जानकारियां भर कर सब्मिट पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा। इसे डाउनलोड कर प्रिंट लेना न भूलें।

2. आईवीआर - रिजल्ट आते ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ज्यादा ट्रैफिक के चलते डाउन हो सकती है। ऐसे में आप अपना रिजल्ट आईवीआर सिस्टम की मदद से कॉल के जरिए भी पा सकते हैं।

3. एसएमएस - स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट एसएमएस के जरिए भी देख सकते हैं।

4. स्कूल की वेबसाइट - इसके अलावा आप अपने स्कूल की वेबसाइट पर जा कर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned