scriptAfter CM Yogi, BSP general secretary Satish Mishra will have food wi | UP Assembly Elections 2022 :  सीएम योगी के बाद बसपा महासचिव सतीश मिश्रा पंडों के साथ करेंगे भोजन, लेंगे ‘प्रसाद’ | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 :  सीएम योगी के बाद बसपा महासचिव सतीश मिश्रा पंडों के साथ करेंगे भोजन, लेंगे ‘प्रसाद’

UP Assembly Elections 2022 : 2007 के बाद से उत्तर प्रदेश की सत्ता से दूर से बहुजन समाज पार्टी वापसी के लिए लगातार कोशिशें कर रही है। इसी कड़ी में ब्राह्मणों की नाराजगी दूर करने के लिए बसपा ने रामनगरी अयोध्या से प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की शुरूआत कर की थी। बसपा अब भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में साधु-संतों को साधने की रणनीति बनाई है।

लखनऊ

Published: November 18, 2021 03:49:49 pm

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद अब बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा कार्तिक पूर्णिमा के दिन मथुरा में पंडों के साथ भोजनकर उनका सम्मान करेंगे और साधु-संतों से विजय का आशीर्वाद भी लेंगे। बसपा महासचिव इस कार्यक्रम के साथ ही ब्रज क्षेत्र में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की शुरूआत भी करेंगे। श्री मिश्र मथुरा में सांधु-संतों के साथ भोजन कर पश्चिम यूपी के ब्राह्मणों को यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि उनका सम्मान बसपा में ही सुरक्षित है। इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी 10 नवंबर को 500 साधु-संतों के साथ भोजन कर उनका सम्मान किया था।
satish.jpg
रामनगरी के बाद श्रीकृष्ण के धाम पहुंचेंगे सतीश चंद्र

बहुजन समाज पार्टी ने अब भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में साधु-संतों को अपने पाले में करने की रणनीति तैयार की है। बसपा इससे पहले भगवान राम की नगरी आयोध्या में ब्राह्मणों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन कर चुकी है। बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मथुरा में 19 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के दिन एक हजार सांधु-संतों के साथ भोजन कर उनका सम्मान करने की रणनीति तैयार की है।
साधु-संतों को साधने की करेंगे कोशिश

बता दें कि 2007 के बाद से उत्तर प्रदेश की सत्ता से दूर से बहुजन समाज पार्टी वापसी के लिए लगातार कोशिशें कर रही है। इसी कड़ी में ब्राह्मणों की नाराजगी दूर करने के लिए बसपा ने रामनगरी अयोध्या से प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की शुरूआत कर की थी। बसपा अब भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में साधु-संतों को साधने की रणनीति बनाई है। जिसके तहत 19 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के दिन बीएसपी महासचिव सीएम योगी के तरह साधु-संतों के साथ भोजन कर उनका सम्मान भी करेंगे।
प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की करेंगे शुरूआत

बसपा पश्चिम और बृज क्षेत्र के ब्राह्मणों को साधने की कवायद में है। बुधवार को कार्तिक पूर्णिमा स्थान के साथ-साथ देव दिवाली भी है। बसपा ने कार्तिक पूर्णिमा के शुभ दिन से ब्राह्मण सम्मेलन की शुरूआत फिर से करने जा रही है। इस बार बसपा का ब्राह्मण सम्मेलन थोड़ा अलग होगा। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा मथुरा के वृंदावन में साधु संतों के साथ बैठक करेंगे और उनके साथ सहभोज भी करेंगे। भोजन के बाद बसपा महासचिव साधु-संतों का सम्मान भी करेंगे। बताया जाता है कि मायावती के माताजी के चलते पार्टी के कार्यक्रम रुके हुए थे, लेकिन अब मथुरा के वृंदावन से इसकी शुरुआत हो रही है।
सीएम योगी ने भी किया साधु-संतों के साथ भोजन

बसपा महासचिव के कार्यक्रम से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने भी 10 नवंबर को मथुरा पहुंचकर 500 संत-महंतों के साथ भोजन कर उनका सम्मान किया था। सीएम योगी ने साधु-संतों के साथ बात भी की थी। बातचीत के दौरान सीएम योगी ने यह संदेश देने की भी कोशिश की थी कि हिंदुत्व ही उनका मुख्य एजेंडा हैं।
अखिलेश ने भी किया था साधु-संतों का सत्कार

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी दिवाली के दिन अपने आवास पर साधु-संतों को बुलाकर सेवा-सत्कार किया था। ऐसे में बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी ब्राह्मणों को साधने के लिए पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को जिम्मेदारी दे रखी है। इसी के तहत बसपा महासचिव शुक्रवार को मथुरा में सीएम योगी से दोगुने एक हजार साधु-संतों को भोजन कराकर उनका सम्मान करने की रणनीति बनाई है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन बसपा ने राधा निवास स्थित श्यामा श्याम धाम आश्रम में संतों को भोजन व उनके सम्मान की व्यवस्था की है।
बीजेपी की रणनीति की काट विपक्ष के पास नहीं

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में हिंदुत्व की ऐसी रणनीति तैयार की है, जिसकी काट विपक्ष के पास नहीं दिख रही है। बीजेपी की इस रणनीति से पार पाने के लिए विपक्षी दल सॉफ्ट हिंदुत्व का सहारा लेते दिख रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

भारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, इतने लोगों की हुई मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसCovid 19 Update: दिल्ली में संक्रमण दर 27% के पार, पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 18286 नए मामलेजानिए कब भारत आएगी टेस्ला, लॉन्चिंग को लेकर क्या कहते हैं Elon Muskभारतीय महिलाएं हर माह परिवार पर 40 हजार करोड़ कर रहीं कुर्बानठंड से बुजुर्ग की मौत, हाड़कपाती ठंड में आप भी रखें इन बातों का विशेष ध्यानPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पद्म विभूषण बिरजू महाराज के जीवन से जुडी अहम जानकारियांइंदौर की गैंगरेप पीडि़ता की हत्या के लिए CG में छिपा हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, हैवानियत ऐसी प्राइवेट पार्ट को दागा सिगरेट से
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.