scriptAIMIM third list released Owaisi again gave tickets two Hindus Vikas | एआईएमआईएम की तीसरी लिस्ट जारी, ओवैसी ने फिर दो हिन्दुओं को बनाया उम्मीदवार | Patrika News

एआईएमआईएम की तीसरी लिस्ट जारी, ओवैसी ने फिर दो हिन्दुओं को बनाया उम्मीदवार

एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी एक नई तरह की शतरंज की बिसात बिछा रहे हैं। ठेठ मुस्लिम पार्टी होने के बाद भी वह यूपी चुनाव 2022 के लिए हिन्दुओं को उम्मीदवार बना रहे हैं। एआईएमआईएम की तीन लिस्ट जारी हो गई है। जिसमें तीन प्रत्याशी हिन्दू हैं। रातनीतिक गलियारों में काफी हलचल है।

लखनऊ

Published: January 20, 2022 11:43:28 am

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर काफी गंभीर हैं। और एक-एक टिकट के लिए उम्मीदवारों का चयन कड़ी प्रक्रिया के बाद हो रहा है। एआईएमआईएम ने यूपी चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में असदुद्दीन ओवैसी ने दो और हिन्दुओं को उम्मीदवार बनाया है। असदुद्दीन ओवैसी की इस शतरंजी चाल को देख हर पार्टी हैरत में है। क्योंकि एआईएमआईएम की दूसरी लिस्ट में भी साहिबाबाद से एक हिन्दू पंडित मनमोहन झा उर्फ गामा (Manmohan Jha Gama) को उम्मीदवार बनाया था। एआईएमआईएम का यह हिन्दू कार्ड सबको चौंका रहा है। लोगों के मन यह सवाल है कि आखिरकार ठेठ मुस्लिम हितों के परोकार असदुद्दीन ओवैसी हिन्दू उम्मीदवारों का चयन क्यों कर रहे हैं। एआईएमआईएम की तीसरी लिस्ट (AIMIM Third Candidate List) में 7 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। हस्तिनापुर विधानसभा सीट से विनोट जाटव, रामनगर विधानसभा सीट से विकास श्रीवास्तव को उम्मीदवार बनाया है।
एआईएमआईएम की तीसरी लिस्ट जारी, ओवैसी ने फिर दो हिन्दुओं को बनाया उम्मीदवार
एआईएमआईएम की तीसरी लिस्ट जारी, ओवैसी ने फिर दो हिन्दुओं को बनाया उम्मीदवार
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 एक नजर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022, सात चरणों में 403 विधानसभा क्षेत्र के लिए होगा। 10 फरवरी को पहली बार वोटिंग पड़ेगी। उत्तर प्रदेश में मतदान फिर 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।
यह भी पढ़ें

चुनावी गानों की मची धूम, भाजपा-सपा के गाने सुनकर चौंकेंगे

तीन हिन्दुओं को दिया टिकट

एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने साहिबाबाद विधानसभा सीट से एक हिन्दू पंडित मनमोहन झा उर्फ गामा (Manmohan Jha Gama) को उम्मीदवार बनाकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है। 16 जनवरी को एआईएमआईएम ने पहली लिस्ट जारी की थी। जिसमें 9 प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान किया था। 17 जनवरी को दूसरी सूची में 8 सीटों के प्रत्‍याशियों के नाम जारी किए। पर 20 जनवरी को एआईएमआईएम ने तीसरी लिस्ट जारी की। जिसमें सात उम्मीदवारों को चुना है। इसमें दो हिन्दुओं को टिकट दिया गया है। हस्तिनापुर विधानसभा सीट (मेरठ) से विनोद जाटव और रामनगर विधानसभा सीट (बाराबंकी) से विकास श्रीवास्तव को उम्मीदवार बना है। इसमें एक दलित, दूसरा कायस्थ समाज से आता है।
यह भी पढ़ें

असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी में बनाया पहला हिंदू उम्मीदवार वो भी ठेठ ब्राह्मण, सब है हैरान

एआईएमआईएम की तीसरी लिस्ट (AIMIM Candidate List)

1. विनोद जाटव- हस्तिनापुर (मेरठ)
2. इमरान अंसारी- मेरठ सिटी (मेरठ
3. शाकिर अली- बरौली (अलीगढ़)
4. दिलशाद अहमद- सिकंदराबाद (बुलंदशहर)
5. विकास श्रीवास्तव- रामनगर (बाराबंकी)
6. रिजवाना- नाकुर (सहारनपुर)
7. हफीज वारिस- कुंदर्की (मुरादाबाद)।
एआईएमआईएम की पहली और दूसरी लिस्ट

1. डॉ. मेहताब- लोनी, गाजियाबाद
2. फुरकान चौधरी- गढ़ मुक्तेश्वर, हापुड़
3. हाजी आरिफ- धौलाना, हापुड़
4. रफत खान- सिवाल खास, मेरठ
5. जीशान आलम- सरधना, मेरठ
6. तसलीम अहमद – किठौर, मेरठ
7. अमजद अली- बहत, सहारनपुर
8. शाहीन रजा खान (राजू) – बरेली-124, बरेली
9. मरगूब हसन- सहारनपुर देहात, सहारनपुर
10. पंडित मनमोहन झा- साहिबाबाद, गाजियाबाद
11.इंताएजार अंसारी-मुजफ्फरनगर सदर, मुजफ्फरनगर
12. ताहिर अंसारी-चरथवली, मुजफ्फरनगर
13. तालिब सिद्दीकी-भोजपुर, फर्रुखाबाद
14.सादिक अली- झांसी सदर , झांसी
15.शेर अफगान – रुदौली, अयोध्या
16.तौफीक परधानी- बिथरी चैनपुर, बरेली
17.डॉ. अब्दुल मन्नान- उथरौला, बलरामपुर।
चुनाव 2017 के नतीजे

चुनाव 2017 के चुनाव में भाजपा गठबंधन ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं। बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांडMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावनाIND vs ENG: Virat Kohli की खराब फॉर्म इंग्लैंड में भी जारी, 4 मैच खेलने वाले गेंदबाज ने किया आउट, देंखे विडियोMumbai News Live Updates: मुंबई में पिछले 24 घंटे में 978 कोरोना के नए मामले सामने आए, दो मरीजों की मौतनूपुर शर्मा केस: कांग्रेस बोली- BJP सरकार को मांगनी चाहिएMaharashtra Politics: बीजेपी नेता राहुल नार्वेकर ने विधानसभा स्पीकर के लिए दाखिल किया नामांकन, 3 जुलाई को होगा चुनावRajasthan Monsoon Update: सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां झूम के बरसे बादलIndian Railway: अब सभी ट्रेनों में जनरल कोच शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.