scriptAkhilesh-Jayant, who came on a stage, addressed the rally in meerut | UP Assembly Elections 2022 : एक मंच पर आए अखिलेश—जयंत, अंबेडकर और चरण सिंह के सहारे वेस्ट फतह की कोशिश | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : एक मंच पर आए अखिलेश—जयंत, अंबेडकर और चरण सिंह के सहारे वेस्ट फतह की कोशिश

UP Assembly Elections 2022 : आज मेरठ के दबथुवा में एक मंच पर जैसे ही अखिलेश और चौधरी जयंत आए सपा—रालोद के गठबंधन की गांठ और पक्की हो गई। दोनों नेताओं के निशाने पर भाजपा सरकार रही। मंच पर बाबा भीमराव अंबेडकर और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के तस्वीर की मौजूदगी भी यह साबित करने के लिए काफी थी कि दलों के गठबंधन के बाद भी इन दोनों महापुरूषों के सहारे ही पश्चिमी उप्र की राह आसान होगी। रैली स्थल पर लगे कट आउट में अखिलेश यादव से बड़े चौधरी जयंत दिखाई दिए।

मेरठ

Updated: December 07, 2021 07:05:09 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ . UP Assembly Elections 2022 : मेरठ के दबथुवा कस्बे में आज सपा—रालोद के गठबंधन पर उस समय पक्की राजनीति मोहर लगी जब दोनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एक मंच पर आए। सपा और रालोद के गठबंधन के बाद आज मेरठ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने पश्चिमी यूपी की जनता का मूड परखा। ऐसा पहली बार है जब दोनों दिग्गज नेता एकसाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और एक साथ मंच को साझा किया। दोनों नेताओं ने रैली में उपस्थित समर्थकों का हाथ उठाकर स्वागत किया।
सरकार बनी तो बनेगा किसानों का स्मारक
इसके बाद जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार बनेगी तो सबसे पहले मेरठ में किसानों के लिए एक स्मारक हम बनाएंगे। जिससे शहीद किसानों की कुर्बानी याद रखी जाए। जयंत ने कहा कि योगी औरंगजेब पर बात शुरू करते हैं और अंत में पलायन पर आ जाते हैं। पेपर दिला नहीं पाते। मजबूर होकर नौजवान दूसरे प्रदेश जाकर नौकरी ढूंढते हैं, योगी जी को ये पलायन नहीं दिखता। बाबा जी को गु्स्सा भी बहुत आता है। कभी मु्स्कराते नहीं हैं।
किसान मामले में भाजपा को दाढ़ी मुंडवानी पड़ी और नाक कटवानी पड़ी
जयंत ने कहा कि आज कल राजनीति में एक शब्द का प्रयोग बहुत होता है फायरब्रांड नेता... लेकिन ये फायरब्रांड नहीं हैं। एक साल किसानों का अपमान हुआ लेकिन भाजपा के किसी भी नेता की एक शब्द भी बोलने की हिम्मत नहीं हुई। ये फायरब्रांड कैसे हुए। उन्होंने कहा कि किसानों के मामले में भाजपा को दाढ़ी भी मुंडवानी पड़ी, नाक भी कटवानी पड़ी।
UP Assembly Elections 2022 : एक मंच पर आए अखिलेश—जयंत, अंबेडकर और चरण सिंह के सहारे वेस्ट फतह की कोशिश
UP Assembly Elections 2022 : एक मंच पर आए अखिलेश—जयंत, अंबेडकर और चरण सिंह के सहारे वेस्ट फतह की कोशिश
यह भी पढ़े : हिन्दू बने वसीम रिजवी ने मुस्लिम वोट बैंक को लेकर कही ये बात

सधी हुई भाषण शैली से वेस्ट के मिजाज को परखा
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने मंच से किसानों, नौजवानों, माताओं-बहनों का आभार व्यक्त करते हुए अपनी बात शुरू की। उन्होंने चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए भाषण की शुरूआत करते हुए कहा कि मेरठ की क्रांतिकारी धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे लोगों को जन्म दिया। जिन्होंने किसानों और जनता के हित में काम किया। बाबा टिकैत को याद करते हुए कहा कि बाबा टिकैत ने इस क्रांतिकारी धरती के किसानों को जगाया।

अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसा पहली बार है, जब मैं इतना बड़ा जनसैलाब देख रहा हूं। यह जनसैलाब बता रहा है कि इस बार भाजपा का सूरज डूबेगा। यह जनसैलाब बता रहा है कि ये जनता भाजपा को हमेशा के लिए पश्चिम से खदेड़ देगी। अखिलेश यादव ने मंच से जनता का अभिवादन किया और सभी पार्टी पदाधिकारियों का अभिवादन करते हुए अपना भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मंच पर नेता हैं और बड़ी संख्या में दोनों दलों के नेता व कार्यकर्ता दिख रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताIndian Army Recruitment 2022: बिना एग्जाम भारतीय सेना में भर्ती का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदनBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.