scriptAkhilesh Yadav's helicopter stopped in Delhi | UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव का आरोप, दिल्ली में रोका गया उनका हेलीकॉप्टर | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव का आरोप, दिल्ली में रोका गया उनका हेलीकॉप्टर

UP Assembly Elections 2022 : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कुल 71 सीटें हैं। 2017 के चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के पीछे पश्चिमी यूपी की जनता का बहुत बड़ा योगदान था। भारतीय जनता पार्टी ने 2017 में वेस्ट यूपी के 14 जिलों की 71 विधानसभा सीटों में से 52 सीटें जीती थी। वहीं सपा के खाते में सिर्फ 15 सीटें आई थीं। कांग्रेस को 2, बसपा और अन्य को 1-1 सीटें प्राप्त हुई थी।

लखनऊ

Updated: January 28, 2022 03:37:14 pm

UP Assembly Elections 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में के लिए चुनाव प्रचार की सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। शुक्रवार को हेलीकॉप्टर से दिल्ली से मेरठ जा रहे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का हेलीकॉप्टर दिल्ली से उड़ान नहीं भर सका। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर आरोप लगाया कि ‘मेरे हैलिकॉप्टर को अभी भी बिना किसी कारण बताए दिल्ली में रोककर रखा गया है और मुजफ्फरनगर नहीं जाने दिया जा रहा है। जबकि भाजपा के एक शीर्ष नेता अभी यहां से उड़े हैं। हारती हुई भाजपा की ये हताशा भरी साज़िश है। जनता सब समझ रही है…’। हालांकि कुछ देर ही बाद अखिलेश यादव के हेलीकॉप्टर ने दिल्ली से मेरठ के लिए उड़ान भरी। इसके जानकारी अखिलेश ने दूसरा ट्वीर कर दीष अखिलेश ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि ‘सत्ता का दुरूपयोग हारते हुए लोगों की निशानी है… समाजवादी संघर्ष के इतिहास में ये दिन भी दर्ज होगा! हम जीत की ऐतिहासिक उड़ान भरने जा रहे हैं…’।
Akhilesh Yadav
ठंड से ठिठुर रहे गरीब, प्रशासन संवेदनशून्य : अखिलेश
मेरठ रहीं सियासी सरगर्मियां

बता दें कि शुक्रवार को मेरठ शहर में काफी सियासी सरगर्मियां रहीं। मेरठ में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह चुनाव प्रचार का आगाज करना है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मेरठ के कई इलाकों में जनसंपर्क अभियान चलायेंगे। इस दौरान सीएम योगी घर-घर जाकर लोगों से बीजेपी को वोट करने की अपील करेंगे।
पश्चिम को साधेंगे अखिलेश-जयंत
वहीं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी को शहर के एक होटल में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करना था। इस दौरान अखिलेश और जयंत पश्चिम उत्तर प्रदेश साधने की कोशिश करेंगे। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के नेता पश्चिम उत्तर प्रदेश में बीजेपी के बड़े नेता ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं।
भाजपा नेताओं के दौरे का देंगे जवाब
सपा और आरएलडी के ये दोनों युवा नेता उसी का जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों नेताओं ने पिछले साल 7 दिसंबर को सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के दबथुवा में संयुक्त रैली को संबोधित किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.