scriptUP assembly elections 2022: वाराणसी की इन दो सीटों पर अपना दल S उतार सकती है प्रत्याशी | Apna Dal S will field its candidate in two assembly seats of Varanasi | Patrika News

UP assembly elections 2022: वाराणसी की इन दो सीटों पर अपना दल S उतार सकती है प्रत्याशी

locationवाराणसीPublished: Jan 29, 2022 03:57:18 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

UP assembly elections 2022 में 2017 की तुलना में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा करने वाली अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल ने इस बार वाराणसी के दो विधानसभा सीटों से प्रत्याशी उतारने के मूड में है। इसमें एक सीट रोहनिया है जहां से 2012 में खुद अनुप्रिया ने जीत हासिल की थी। वहीं दूसरी सीट पिंडरा है। देखना रोचक होगा कि पार्टी इन दोनों सीटों पर किसे उतारती है।

UP assembly elections 2022

UP assembly elections 2022

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अपना दल (एस) अपने पांव पसारने में जुट गई है। पार्टी की शीर्ष नेता अनुप्रिया पटेल को यह विश्वास है कि इस बार बीजेपी उसे पिछली बार से ज्यादा सीटें देगी। इसी तैयारी के तहत अपना दल ने वाराणसी से दो सीटों पर प्रत्याशी उतारने वाली है। इसमें एक रोहनिया सीट है जहां से खुद अनुप्रिया पटेल 2012 में चुनाव जीती थीं। हालांकि 2017 में रोहनिया सीट बीजेपी के खाते में थी और पार्टी प्रत्याशी सुरेंद्र नारायण सिंह चुनाव जीते थे। इसके अलावा अनुप्रिया की पार्टी पिंडरा विधानसभा सीट से भी प्रत्याशी उतारने के मूड में है। ये सीट भी फिलहाल भाजपा के कब्जे में है। डॉ अवधेश सिंह यहां से पार्टी के विधायक हैं।
पार्टी के भरोसेमंद सूत्र बताते हैं कि पार्टी ने तय किया है कि इस बार वाराणसी में एक नहीं दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बताया ये भी जा रहा है कि बीजेपी इसके लिए तैयार भी है। फिलहाल अपना दल (एस) के पास वाराणसी की सेवापुरी विधानसभा सीट है जहां से नील रतन पटेल नीलू विधायक हैं। ये सीट इस बार बीजेपी के खाते में जा सकती है।
बताया ये जा रहा है कि अपना दल (एस) रोहनिया सीट से अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) से खुद कृष्णा पटेल सपा गठबंधन से मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। ऐसे में कृष्णा पटेल की बड़ी बेटी अनुप्रिया यहां से किसी मजबूत प्रत्याशी को उतार कर लड़ाई रोचक करने की जुगत में हैं।
जहां तक पिंडरा विधानसभा सीट की बात है तो वहां से पिछली बार डॉ अवधेश सिंह ने बसपा प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की थी। तब डॉ सिंह के पुराने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्थान पर थे। कांग्रेस ने इस बार फिर से अजय राय पर ही भरोसा जताया है। कांग्रेस की पहली ही सूची में अजय राय के नाम की घोषणा की जा चुकी है। ऐसे में अब अपना दल (एस) यहां से मजबूत सवर्ण उम्मीदवार उतार कर 2017 की कहानी दोहराने की तैयारी में है। वैसे इस सीट से डॉ अवधेश सिंह के बेटे के अलावा दीपक सिंह मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। दीपक सिंह की पत्नी क्षेत्र से ब्लाक प्रमुख भी हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अपना दल (एस) और बीजेपी गठबंधन फिर से कांग्रेस प्रत्यासी अजय राय को घेरने के मूड में हैं। इसमें बीजेपी-अपना दल एस को कुंडा के निर्दल विधायक रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ का भी समर्थन मिलना तय माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो