scriptअरविंद केजरीवाल ने कहा- जनता चुनेगी पंजाब का सीएम चेहरा, जारी किया मोबाइल नंबर | Arvind Kejriwal Says People will choose the AAP CM face of Punjab | Patrika News

अरविंद केजरीवाल ने कहा- जनता चुनेगी पंजाब का सीएम चेहरा, जारी किया मोबाइल नंबर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2022 12:53:33 pm

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है। इस बीच गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरे पंजाब की जनता ही चुनेगी। इसके लिए उन्होंने बकायदा एक मोबाइल नंबर भी जारी किया, जिस पर जनता के विचार संदेश के जरिए मांगे गए हैं।

Arvind Kejriwal Says People will choose the AAP CM face of Punjab
पंजाब विधानसभा चुनाव के आगाज के साथ ही राजनीतिक दलों की तैयारियों पर जोरों पर हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी लगातार पंजाब का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे जनता से संवाद करने के साथ ही पार्टी की नीतियों को लेकर भी अपनी बात रख रहे हैं। इस बीच गुरुवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आप का मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रदेश की जनता चुनेंगी। दरअसल गारंटी गार्ड के बाद अब पंजाब में सीएम चेहरे के जरिए भी आम आदमी पार्टी ने पीपुल कनेक्ट का नया फंडा ढूंढ निकाला है।
मोहाली में गुरुवार को अरविंद केजरीवाल से जब पूछा गया कि पार्टी का सीएम चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ही आप का मुख्यमंत्री उम्मीदवार चुनेगी। इसको लेकर केजरीवाल ने 70748-70748 मोबाइल नंबर भी जारी किया। इस मोबाइल नंबर पर पंजाब के लोग अपने पसंदीदा सीएम उम्मीदवार का नाम भेजेंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारत के इतिहास में हम पहली बार जनता से पूछ रहे हैं कि उनका मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए।

यह भी पढ़ेँः सिद्धू ने फिर दिखाए बागी तेवर, जानिए सीएम चुने जाने को लेकर क्या कहा


https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

17 जनवरी तक खुला रहेगा ये नंबर

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस नंबर पर वॉट्सऐप, एसएमएस या कॉल के जरिए अपनी राय दी जा सकती है। 17 जनवरी को शाम 5 बजे तक यह नंबर खुला रहेगा। उसके बाद सारा डाटा कलेक्ट किया जाएगा और जल्द से जल्द मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा कर दी जाएगी।
भगवंत मान पर बनी थी सहमति

मीडिया से संवाद के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सहमति भगवंत मान के नाम को लेकर बनी थी। केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान मेरे छोटे भाई हैं और पंजाब में पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं। हालांकि इस बारे में भगवंत मान ने ही कहा कि हमें जनता से पूछना चाहिए।
मान ने कहा कि हमें बंद कमरे में मुख्यमंत्री का उम्मीदवार तय नहीं करना चाहिए। मान ने ये भी कहा कि जनता पर राजनीतिक दलों की ओर से मुख्यमंत्री थोप दिया जाता है लेकिन अबकी बार ऐसा नहीं होगा।
यह भी पढ़ेँः सोनू सूद की बहन ने थामा इस पार्टी का हाथ, जानिए क्या बोले सोनू

80 से ज्यादा सीटें जीतने की उम्मीद

आप संयोजक ने कहा कि पंजाब में सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी को 80 से ज्यादा सीटें जीतना जरूरी है। हालांकि हमने इसके लिए अपनी पूरी कोशिश की और आगे भी करते रहेंगे, लेकिन अंतिम फैसला जनता ही लेगी। केजरीवाल ने खुद को पंजाब के सीएम की रेस से बाहर बताया। उन्होंने कहा कि इस दौड़ में मैं कहीं भी नहीं हूं। हम चाहते हैं पंजाब को ऐसा सीएम मिले जो जनता से जुड़ा हो। यही वजह है कि हम उसे ही सीएम का चेहरा बनाएंगे जिसे जनता खुद चुनेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो