Assam Assembly Elections 2021 बदरुद्दीन अजमल ने डाला वोट, पीएम मोदी और शाह से मांगा इस सवाल का जवाब

Assam Assembly Elections 2021 एआईयूडीएफ अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने होजाई विधानसभा क्षेत्र से डाला वोट, मोदी-शाह पर साधा निशाना

By: धीरज शर्मा

Published: 01 Apr 2021, 11:56 AM IST

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव ( Assam Assembly Elections 2021 ) में दूसरे चरण का मतदान जारी है। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ( AIUDF ) के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उन्होंने होजाई के 21 नंबर पोलिंग बूथ पर जाकर अपना कीमती वोट डाला। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और शाह पर निशाना साधा।

यह भी पढ़ेंः Assam Assembly Elections 2021 दूसरे चरण में 39 सीटों पर मतदान, इन दिग्गजों समेत 345 प्रत्याशियों की दांव पर साख

असम के दूसरे चरण में कई दिग्गजों की साख दांव पर लगी हुई है। वहीं कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं।

दोनों ही दलों के दिग्गजों ने इस चरण में तूफानी प्रचार कर अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए वोटों की अपील की। यही नहीं एक दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप का भी दौर चला। दूसरे चरण में बीजेपी ने सबसे बड़ा मुद्दा जिसे बनाया वो था कांग्रेस और एआईयूडीएफ का गठबंधन। बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर बीजेपी ने प्रचार के दौरान जमकर निशाना साधा।

बीजेपी ने बदरुद्दीन पर आरोप लगाया कि वे घुसपैठियों को संरक्षण देते हैं। कांग्रेस और एआईयूडीएफ की पार्टी चुनाव जीती और सरकार बनाती है तो प्रदेश में घसुपैठियों की बाढ़ आएगी।

बीजेपी के इन्हीं आरोपों के बीच एक बार फिर बदरुद्दीन अजमल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने मतदान के दौरान पीएम मोदी और अमित पर निशाना साधा।

यह भी पढ़ेंः Assam Assembly Elections 2021: कांग्रेस को लेकर नरेंद्र तोमर ने लगाए बड़े आरोप, पढ़िए विशेष बातचीत

अजमल ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह कहते हैं कि वे बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजेंगे। 'मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि अब तक कितने बांग्लादेशियों को वापस भेजा?' पांच साल से आप लोगों की ही सरकार है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे बताए अगर पिछले पांच वर्षों में 100 बांग्लादेशियों को भी उन्होंने वापस भेजा हो तो।

बीजेपी उन्हीं में से एक है जो इन बांग्लादेशियों को असम में देखना चाहती है। इस दौरान बदरुद्दीन अजमल ने भी दावा किया है प्रदेश उनके गठबंदन की ही सरकार बनने जा रही है। असम की जनता बीजेपी झूठ को समझ चुकी है।

आपको बता दें कि इससे पहले बदरुद्दीन अजमल बीजेपी पर आरोप लगाते आए हैं कि घुसपैठियों को नाम पर राजनीति करना बीजेपी का मकसद है। ना तो उनके रहते बांग्लादेशी कभी वापस भेजे गए और ना वो आगे ऐसा कुछ करेंगे। ऐसा करेंगे तो उनकी राजनीति ही खत्म हो जाएगी।

बीजेपी लोगों को एक दूसरे से लड़ाने, भेदभाव और घृणा की ही राजनीति करना जानती है।

आपको बता दें कि दूसरे चरण में मुस्लिम बहुल इलाकों में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी की खासी पैठ है। यही वजह है कि इस चरण में कांग्रेस को एआईयूडीएफ से काफी उम्मीदें हैं।

आइए पढ़ेंः Assam Assembly Elections 2021 - Bhartiya Janta Party (BJP) Full Candidates List

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned