scriptAssam Election Result 2021: असम में बीजेपी ने रचा इतिहास, पहली बार प्रदेश की राजनीति में होगा ये काम | Assam Election Result 2021 BJP made History first Non Congress party who form Govt continue second time | Patrika News

Assam Election Result 2021: असम में बीजेपी ने रचा इतिहास, पहली बार प्रदेश की राजनीति में होगा ये काम

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2021 08:29:46 pm

Assam Election Result 2021 असम में बीजेपी किया कुछ ऐसा जो अब तक नहीं कर सका कोई गैर कांग्रेसी दल

Assam Election Result 2021

Assam Election Result 2021

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव ( Assam Election Result 2021 ) के नतीजों के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने इतिहास रच दिया है। खास बात यह है कि बीजेपी ने असम में कुछ ऐसा किया है जो अब तक प्रदेश की राजनीति में कोई गैर कांग्रेसी दल नहीं कर पाया।
असम में बीजेपी गठबंधन एक बार फिर सरकार बनाने जा रहा है। सर्बानंद सोनोवाल से लेकर हिमंत बिस्वा सरमा तक तमाम बड़े नेताओं ने शानदार प्रदर्शन किया। इस जीत के साथ ही ये भी साबित हो गया कि असम को लेकर बीजेपी का संकल्प पत्र जनता को जंच गया। इस जीत के साथ कुछ ऐसा हुआ जो, अब तक प्रदेश की राजनीति में नहीं हुआ है। आइए जानते हैं बीजेपी के इतिहास रचने की वजह
यह भी पढ़ेँः Assam Election Results 2021: हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराया, 20 साल से जारी जीत का सिलसिला

असम विधानसभा चुनाव के परिणाम बीजेपी के लिए खुशी लाए तो कांग्रेस के लिए झटका। बीजेपी सत्ता बचाने में कामयाब रही और देश की सबसे पुरानी पार्टी अपने खराब प्रदर्शन में और डूब गई।
ऐसे रचा इतिहास
असम के राजनीतिक इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई गैर कांग्रेसी सरकार लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज हो रही है।

असम में पहली बार गैर कांग्रेस सरकार 1978 में बनी थी, जब जनता पार्टी सत्ता में आई. असमिया आंदोलन को लेकर राज्य में 1985 और 1996 के बीच राज्य में असम गण परिषद की सरकार बनी, लेकिन वो भी लगातार सत्ता में नहीं रही।
यानी बीजेपी ने ना सिर्फ असम में जीत दर्ज की है बल्कि इतिहास रच दिया है। कांग्रेस को हराने के साथ ही पहली बार पूर्वोत्तर के दिल में अपनी छाप छोड़ दी है।

फिर मोदी के चेहरे पर जीता चुनाव
बीजेपी गठबंधन ने इस चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे के बजाय एक बार फिर पीएम मोदी पार्टी का फेस बनाया। पार्टी के दिग्गजों ने यहां ताबड़तोड़ प्रचार किया और कांग्रेस के हर वार पर पलटवार किया।
नतीजे भी ये बता रहे हैं कि असम की जनता ने बीजेपी की रणनीति का साथ दिया और इसे वोट में तब्दील किया।

यह भी पढ़ेँः Kerala Election Results 2021: पी विजयन के इस भरोसे ने 2 साल में बदल दिया 40 साल का इतिहास
10 दलों के महागठबंधन को किया ध्वस्त
बीजेपी ने प्रदेश में ना सिर्फ जनता के भरोसे को कायम रखा है बल्कि 10 दलों ने महागठबंधन के किले को भी ध्वस्त कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो