scriptBarabanki Sadar Seat Assembly Seat Congress Candidate Ruhi Arshad | Uttar Pradesh Assembly Election 2022: लाखों की सैलरी छोड़ चुनावी रण में उतरीं रूही अरशद, बाराबंकी सदर सीट का बदलेंगी समीकरण! | Patrika News

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: लाखों की सैलरी छोड़ चुनावी रण में उतरीं रूही अरशद, बाराबंकी सदर सीट का बदलेंगी समीकरण!

बाराबंकी सदर सीट से एयरलाइंस की लाखों रुपयों की नौकरी छोड़ रुही अरशद चुनावी मैदान में हैं। रूही अरशद मूलरूप से नैनीताल की रहने वाली हैं। बाराबंकी सदर सीट से चुनावी मैदान में हैं। उनके चुनाव प्रचार का तरीका भी अलग है। सिर पर पल्लू लेकर नर्म लहजे के साथ रुही सुबह 8 बजे से चुनाव प्रचार का आगाज कर देती हैं।

लखनऊ

Updated: February 22, 2022 04:13:30 pm

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव चौथे और पांचवें चरण की तैयारी में है। इन तैयारियों के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के नारे को धार दी है। इस नारे को बुलंद करते हुए और महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने के वादे पर अमल करते हुए कांग्रेस ने इस बार मैदान में ज्यादा पढ़ी लिखी और तेज तर्रार महिलाओं को उतारा है। इसी क्रम में बाराबंकी सदर सीट से एयरलाइंस की लाखों रुपयों की नौकरी छोड़ रुही अरशद चुनावी मैदान में हैं। रूही अरशद मूलरूप से नैनीताल की रहने वाली हैं। बाराबंकी सदर सीट से चुनावी मैदान में हैं। उनके चुनाव प्रचार का तरीका भी अलग है। सिर पर पल्लू लेकर नर्म लहजे के साथ रुही सुबह 8 बजे से चुनाव प्रचार का आगाज कर देती हैं। यही नहीं बल्कि क्षेत्रीय भाषा के साथ हिंदी, इंग्लिश और उर्दू में भी लोगों से बात करती हैं। इसी अंदाज की वजह से वह क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हैं।
Barabanki Sadar Seat Assembly Seat Congress Candidate Ruhi Arshad
Barabanki Sadar Seat Assembly Seat Congress Candidate Ruhi Arshad
कौन हैं रुही अरशद

मूलरूप से नैनिताल की रहने वाली रूही अरशद की पढ़ाई लखनऊ से हुई है। इंग्लिश लिटरेचर एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन के साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल एयरलाइंस एंड टूरिज्म में डिप्लोमा किया है। उन्हें 17 लाख की सालाना की जेट एयरवेज से नौकरी का ऑफर मिला था। लेकिन उन्होंने चुनाव के लिए यह नौकरी छोड़ दी। उनके पति इकबाल बिजनसमैन हैं। रूही घर संभालने के साथ-साथ पति के बिजनेस में उनका हाथ भी बंटाती हैं।
यह भी पढ़ें

UP Assembly Election 2022: सपा के लिए स्टार प्रचारक बने शिवपाल सिंह यादव, अलग से मिलेगा हेलीकॉप्टर

जनता की सेवा का बना लिया मन- रूही अरशद

सदर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रूही अरशद का कहना है कि प्रियंका गांधी के लड़की हूं, लड़ सकती हूं नारे को जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि 'पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और उम्मीद है कि अच्छे वोटों से जीतेंगे। जनता ने जिसे अपना प्रतिनिधि चुना है, उसने सिर्फ अपना विकास किया है। सदर क्षेत्र के गांव की सड़कें खराब है, रोजगार के साथ उपलब्ध नहीं है। मैं जीतने के बाद सबसे पहले अच्छी सड़कें, शिक्षा और रोजगार के साधन उपलब्ध करावऊंगी।'
यह भी पढ़ें

UP Assembly Election 2022: तीसरे चरण की हॉट सीटों पर कड़ा मुकाबला, कहीं विरासत तो कहीं सियासत का इम्तिहान जारी

बाराबंकी का चुनावी समीकरण

बाराबंकी सदर सीट की आबादी चार लाख है। इस विधानसभा सीट पर कभी कांग्रेस तो कभी सपा का दबदबा रहता है। भाजपा का खाता यहां न के बराबर ही खुला। ये सीट मुस्लिम-दलित-यादव बाहुल्य है। कहा जाता है कि मुस्लिम-यादव जिधर जाता है, वही इस सीट से विधायक बनता है। इस बार सपा ने धर्मराज उर्फ सुरेश यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने डॉ. विवेक वर्मा, भाजपा ने शिक्षिका डॉ. राम कुमारी वर्मा को मैदान में उतारा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की लेंगे शपथMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनउदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.