West Bengal: हार बर्दाश्त नहीं कर पाए बाबुल सुप्रियो, ममता बनर्जी को लेकर दिया बेतुका बयान

West Bengal Election Result 2021 हार से बौखलाए बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो, बोले- पश्चिम बंगाल की जनता ने कर डाली ऐतिहासिक गलती

By: धीरज शर्मा

Published: 03 May 2021, 10:36 AM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( West Bengal Election Result 2021 ) नजीतों के साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी है। प्रचंड बहुमत के साथ तीसरी बार ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) अपनी सरकार बनाने जा रही हैं।

टीएमसी ( TMC )की इस बंपर जीत के बाद पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेताओं के लगाया बयान सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में सांसद बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ( Babul Supriyo ) का भी बेतुका बयान सामने आया है। ममता की जीत के बाद बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल की जनता के फैसले पर ही सवाल उठा दिए हैं। आइए जानते हैं क्या कुछ कहा

यह भी पढ़ेँः Assam Election Result 2021: असम में बंपर जीत के बाद सीएम के नाम पर नहीं सहमति? जानिए क्या बोले बीजेपी नेता

बीजेपी की जोरदार कोशिशों के बावजूद भी पश्चिम बंगाल में टीएमसी के आगे उनकी एक ना चली। कई दिग्गज नेताओं को हार का मुंह देखना पड़ा है। इसी कड़ी में बाबुल सुप्रियो भी शामिल हैं। हार के बाद बौखलाए बाबुल सुप्रियों ने बेतुका बयान भी दे डाला है।

बीजेपी नेता ने कहा है कि ममता बनर्जी के रूप में पश्चिम बंगाल की जनता के एक क्रूल महिला को चुनने की ऐतिहासिक गलती की है।

यही नहीं भाजपा के सांसद बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस को उसकी जबरदस्त जीत पर बधाई देने से इनकार कर दिया।

बाबुल सुप्रियो ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए नतीजों पर अपनी नारजगी जताई। उन्होंने कहा कि बंगाली मतदाताओं ने एक 'ऐतिहासिक गलती' की है। वह यहीं नहीं रुके। उन्होंने ममता बनर्जी को क्रूर महिला तक कह दिया।

यह भी पढ़ेँः Assam Election Result 2021: असम में बीजेपी ने रचा इतिहास, पहली बार प्रदेश की राजनीति में होगा ये काम

उन्होंने लिखा, "न तो मैं ममता बनर्जी को बधाई दूंगा। न ही कहूंगा कि मैं लोगों के इस फैसले का सम्मान करता हूं। ईमानदारी से सोचें तो बंगाल के लोगों ने बीजेपी को मौका न देकर एक ऐतिहासिक गलती की। इस भ्रष्ट, अक्षम, बेईमान सरकार और सत्ता में एक क्रूर महिला को चुनकर भी उन्होंने गलती की।" बाबुल सुप्रियो ने कहा, "हां, एक कानून के पालन करने वाले नागरिक के रूप में, मैं एक लोकतांत्रिक देश में लोगों द्वारा लिए गए फैसले का पालन करूंगा।"

आपको बता दें कि बीजेपी को पश्चिम बंगाल में बहुमत का आंकड़ा नहीं मिला। उसे 77 सीटों के साथ संतोष करना पड़ा। इसी बीच पीएम मोदी, राजनाथ सिंह समेत भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं मे ममता बनर्जी को बधाई दी, लेकिन बाबुल सुप्रियो को हार हजम नहीं हो रही। हालांकि बाद में बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पोस्ट डिलिट कर दिया।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned