scriptBJP leader Laxmikant Bajpai alleges Congress helping Samajwadi Party in UP | BJP नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी का आरोप UP में सपा की मदद कर रही कांग्रेस | Patrika News

BJP नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी का आरोप UP में सपा की मदद कर रही कांग्रेस

BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश ज्वाइनिंग कमेटी के चेयरमैन लक्ष्मीकांत वाजपेयी की मौजूदगी में लगभग 200 से अधिक सपा और बसपा के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। इस मौके पर वाजपेयी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि माफिया पर बुलडोजर चलने पर अखिलेश को दर्द होना स्वभाविक है। उन्होने कांग्रेस पर समाजवादी पार्टी की मदद करने का आरोप भी लगाया।

वाराणसी

Published: February 21, 2022 08:21:47 pm

वाराणसी. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश ज्वाइनिंग कमेटी के चेयरमैन लक्ष्मीकांत वाजपेयी की मौजूदगी में लगभग 200 से अधिक सपा और बसपा के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने वाले नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की नीतियों की तारीफ की और कहा कि भाजपा सरकार में जिस तरह से राष्ट्रवाद के साथ विकासवाद का नारा बुलंद हो रहा है। उससे प्रभावित होकर उन लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालो में प्रमुख रूप से सपा के वरिष्ठ नेता कन्हैया लाल गुप्ता, बसपा नेता सुजीत मौर्या और किराना व्यापार मंडल, विशेश्वरगंज मंडी के अध्यक्ष अशोक गुप्ता सहित अन्य रहे।
बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सपा-बसपा नेताओं को ज्वाइन कराई बीजेपी
बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सपा-बसपा नेताओं को ज्वाइन कराई बीजेपी
इस मौके पर लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए उनके सवालों का जवाब दिया। सीएम योगी के बुलडोजर वाले बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मजाक उड़ाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ने हमेशा से आतंकियों और माफियाओं को संरक्षण प्रदान किया है, ऐसे में माफियाओं के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलता है तो अखिलेश यादव को दर्द होना स्वभाविक है।
बताया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने फैसला लिया है कि किसी भी दल के विशिष्ट नेता अगर पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर उससे जुड़ना चाहते है तो उन्हें उन्हीं के क्षेत्र में सदस्यता ग्रहण कराई जाय। बताया कि सपा के कन्हैया लाल गुप्ता, बसपा के सुजीत मौर्या के साथ ही विशेश्वरगंज किराना व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक गुप्ता के साथ सवा 200 से अधिक लोगों ने पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर बीजेपी की सदस्यता ली है। आरोप लगाया कि कांग्रेस यूपी में समाजवादी पार्टी की अंडरहैंड प्रोसेस के द्वारा मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि अब तक पूरे प्रदेश में 421 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली है।
उन्होंने सवाल पूछा कि अहमदाबाद सीरियल ब्लॉस्ट में फांसी की सजा प्राप्त व्यक्ति का पिता अखिलेश यादव के घर या दफ्तर में क्या कर रहा था। आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी का उद्देश्य हमेशा अपराधियों को बचाने का रहा है। अपराधियों के मुकदमा वापस लेकर उसे साम्प्रदायिक सौहार्द बनाने का नाम देते है, वे बताये कि आतंकियों के मुकदमे की वापसी से कौन सा साम्प्रदायिक सौहार्द बनेगा।
कहा कि तीन चरणों के चुनाव में सपा की हालत खराब है, वे पूरे चुनाव में 100 सीटें भी नहीं जीत रहे है। उन्होंने चुनाव में बसपा के कम रोल के प्रभाव से इनकार कर दिया और कहा कि हाथी कितना भी दुबला हो। बताया कि भाजपा में शामिल होने वाले हर व्यक्ति स्वच्छ छवि के है, वे खुद सभी का बायोडाटा मंगाकर रखते है। अपराधी छवि वाले ऐसे ही 137 लोग, जिनके उपर किसी प्रकार का मुकदमा था, उन्हें पार्टी ने लेने से रिजेक्ट कर दिया है।
इन्होने ली बीजेपी की सदस्यता
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता कन्हैयालाल गुप्ता ने 150 लोगों के साथ ज्वांइनिंग की। बता दें कि कन्हैया गुप्ता समाजवादी पार्टी में एक जाना-पहचाना चेहरा है। 1994 में ये वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष, 1997 से 2000 तक सपा महानगर अध्यक्ष रहे। इसके साथ ही 2001 से 2004 तक प्रदेश सचिव रहे। 2007 में सपा से मेयर प्रत्याशी रहे और जीत हासिल की। इनके साथ अखिलेश कुमार मिश्रा, यशवंत कुमार बिंद, आनंद कुमार बिंद, हीरालाल बिंद, राजन राय, रवि कुमार, ओमप्रकाश बिंद, कुतंली बिंद, पप्पू बिंद, बालमुकुंद बिंद, सदल बिंद, भैया लाल बिंद सहित 150 सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा।
मौर्य, शाक्य और कुशवाहा समाज के बीच अच्छी पैठ रखने वाले सुजीत मौर्य के साथ 67 लोग भाजपा के साथ आये। सुजीत मौर्य 1995 से 2001 तक लगातार पांच बार बसपा से पार्षद रहे। दो बार उत्तरी विधानसभा से बसपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा। इन 67 लोगों में राजेन्द्र कुमार मौर्य, बसपा पार्षद, वार्ड 30 अकथा, दिलीप कुमार मौर्य, पूर्व प्रधान, फूलपुर, चिरईगांव, संकष्ठा सिंह, पूर्व प्रधान फूलपुर, चिरईगांव, राजेश उपाध्याय, प्रदेश सचिव जन अभियान पार्टी, यूपी/प्रदेश सचिव प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल वाराणसी, संजय चैहान, पूर्व पार्षद प्रत्याशी, बसपा सिकरौल, विजय मौर्या, बसपा कार्यकर्ता चमांव, राम सिंह मौर्य, चिरईगांव, पप्पू जायसवाल शिवपुर, अनिल कुमार मौर्य, ठेलवरियां, प्यारेलाल मौर्य, सुशीलकांत मौर्य एडवोकेट, श्याम प्रजापति एडवोकेट, रामजी मौर्य, वरिष्ठ बसपा नेता परशुरामपुर सहित बसपा के 67 लोगों ने सदस्यता ली।
विशेश्वरगंज किराना मंडी के अध्यक्ष अशोक गुप्ता, महामंत्री रमेश केशरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक अग्रहरि, उपाध्यक्ष विष्णु जायसवाल और कार्यकारिणी सदस्य रामआसरे सेठ ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद सदस्य शतरूद्र प्रकाश, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, क्षेत्रीय महामंत्री सुशील त्रिपाठी, भाजपा नेता राजकुमार जायसवाल, रोहनिया विस से अपना दल प्रत्याशी सुनील पटेल, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, जिला महामंत्री संजय सोनकर, जगदीश त्रिपाठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, सुरेश सिंह,श्री निकेतन मिश्रा सहित अन्य रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'SSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़पसचिन दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट में बैठे और पहुंच गए अहमदाबाद, ऐसे हुआ गड़बड़झालाअखिलेश ने तय किया राज्यसभा के उम्मीदवारों का नाम, जल्द करेंगे नामांकनHoney Trap: पाकिस्तानी सेना का लव जेहाद, भारतीय जवानों के लिए बना फांसहार्दिक पटेल पर कांग्रेस पर करारा वार, पूछा- कांग्रेस के नेताओं की भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी, हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों?कहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.